31.1 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

शिक्षा,मूली,मक्का और मित्रता की मिसाल है जौनपुर : प्रो. पातंजलि

शिक्षा,मूली,मक्का और मित्रता की मिसाल है जौनपुर : प्रो. पातंजलि

# पूर्व कुलपति ने मतदाताओं को मतदान के लिए किया प्रेरित

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
           मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. प्रेमचंद पतंजलि ने बीटीसी एवं बी.एड कर रहे प्रशिक्षुओं को अहम विषयों पर सुझाव देते हुए उन्हें आगे बढ़ाने के गुण बताए।
पूर्व कुलपति ने कहा कि समाज को सुधारने में शिक्षक का अहम रोल होता है। वर्तमान समय में शिक्षक कौशल क्रियाओं के द्वारा बच्चों को प्रेरित व प्रोत्साहित करते हैं, जिनसे बच्चों में शिक्षा प्राप्त करने की ललक पैदा हो रही है। समाज का सबसे प्रतिष्ठित पद शिक्षक का होता है।
शिक्षक को हमेशा इस संकल्प के साथ कार्य करना चाहिए कि शिक्षार्थी का भविष्य किन्हीं कारण से बाधित न हो और उसके भविष्य में किसी तरह की कोई समस्या उत्पन्न न हो।छात्रों को जातिगत एवं किसी धर्म सूचक शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। सभी विषयों के पाठ्यक्रम में हमेशा उन्ही शब्दों का प्रयोग किया जाता है जिससे शिक्षार्थी का भविष्य उज्जवल हो। उन्होंने कहा कि जौनपुर हमेशा से शिक्षा, मूली, मक्का, मित्रता की मिसाल पूरे देश को देता है।
लोकसभा चुनाव में लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करते हुए मतदाता जागरुकता की शपथ दिलाई। प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने पूर्व कुलपति का स्वागत किया।इस मौके पर डीएलएड प्रभारी आरपी सिंह, डॉ. प्रज्वलित यादव, डॉ. गुलाब मौर्या, डॉ. संतोष यादव, तकरीम फातिमा, डॉ. अलमीन परवीन अन्य छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37283398
Total Visitors
590
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम 

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7  ...

More Articles Like This