37.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

जौनपुर : टिकट न मिलने पर बागी हुए प्रसपा विधानसभा प्रभारी

जौनपुर : टिकट न मिलने पर बागी हुए प्रसपा विधानसभा प्रभारी

# एआईएमआईएम से मिलाया हाथ, हो सकते हैं प्रत्याशी

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान दलबदल की होड़ के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के शाहगंज विधानसभा प्रभारी रमाशंकर यादव झूरी ने पार्टी छोड़ दी है और एआईएमआईएम का हाथ थाम लिया है। माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें शाहगंज विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर सकती है।
बताते चलें कि रमाशंकर यादव झूरी शाहगंज स्थित छताई कलां के ग्राम प्रधान हैं। वो शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग के प्रदेश सचिव थे और शाहगंज विधानसभा प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उन्होंने प्रसपा और सपा के बीच गठबंधन होने के बाद शाहगंज सीट पर उम्मीदवारी के लिए दावा भी किया था लेकिन यह सीट सीटिंग विधायक शैलेंद्र यादव ललई के ही हिस्से आई। इसके बाद बदले घटनाक्रम के तहत रमाशंकर यादव ने सोमवार को लखनऊ में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर ली। रमाशंकर का कहना है कि उन्होंने पार्टी के चुनाव चिन्ह पर शाहगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है और उन्हें पूरा भरोसा है कि प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली उन्हें चुनाव लड़ने का मौका जरूर देंगे।

# ..तो सपा को होगा नुकसान

रमाशंकर यादव की दावेदारी अगर स्वीकार हो जाती है और एआईएमआईएम के टिकट पर यादव उम्मीदवार मैदान पर उतरता है तो समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शैलेंद्र यादव ललई को नुकसान होना निश्चित है। रमाशंकर का क्षेत्र में ठीक-ठाक प्रभाव है, वो प्रधान संघ के अध्यक्ष भी है, ऐसे में अगर वो एआईएमआईएम से उम्मीदवार होते हैं तो सपा के कोर यादव और मुस्लिम वोटबैंक में सेंध लगना निश्चित है। पार्टी पहले ही जौनपुर सदर, शाहगंज और मछलीशहर से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37039879
Total Visitors
460
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This