34.1 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

जौनपुर : शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता- डॉ गोरखनाथ

जौनपुर : शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता- डॉ गोरखनाथ

सिकरारा।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7 
              शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता उक्त बातें कंपोजिट विद्यालय डीह जहानियाँ सिकरारा में शिक्षिका लीलावती सिंह के सेवानिवृत्त सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने कही।उन्होंने कहा कि शिक्षक जीवन पर्यन्त शिक्षा और बच्चों के प्रति समर्पित रहता है और इसी वजह से समाज में एक विशिष्ट दर्जा प्राप्त करता है।
उन्होंने विद्यालय की शिक्षिका लीलावती की तारीफ करते हुए कहा कि अपने कार्यकाल इस विद्यालय पर मैं पांचवी बार आ रहा हूँ और मैने इनको हमेशा अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक देखा है। हम इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है। बीइओ आनंद प्रकाश ने कहा कि लीलावती मैम आज भले ही अवकाश ग्रहण कर रही है सभी शिक्षकों को इनकी कर्तव्यनिष्ठा का अनुकरण करने की आवश्यकता है।पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने कहा कि मैम का कार्य हम सभी के लिए अनुकरणीय रहा है।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि लीलावती मैम के आदर्श शिक्षिका के रूप में कार्य करते हुए सिकरारा का मान सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है। इसके अलावा कार्यक्रम को ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, शिक्षक संकुल अनंत प्रसाद व देशबंधु यादव ने संबोधित किया। विद्यालय की प्रधानाध्यापक अमरावती देवी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया और आभार ज्ञापन विद्यालय के शिक्षक दीपक यादव ने किया।कार्यक्रम का संचालन गायत्री श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर शैलेश चतुर्वेदी, अनुपम श्रीवास्तव, सुरेश यादव, शैलेन्द्र यादव, सुषमा सिंह, देविका रानी, वंदना सिंह, गायत्री मौर्या, संगीता मौर्या, मोना देवी, गीता सिंह, ध्रुवा सिंह, राम चन्द्र यादव, कौशिकी, धीरेंद्र यादव, सुधा, रानी यादव, राजेन्द्र प्रजापति, दिनेश यादव, आशा यादव, राजीव कुमार, त्रिभुवन यादव इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37296546
Total Visitors
911
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह # भाजपा सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी के दलदल...

More Articles Like This