26.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर से अकबरपुर तक फोरलेन बनाने के लिए 1511 करोड़ रुपए स्वीकृत 

जौनपुर से अकबरपुर तक फोरलेन बनाने के लिए 1511 करोड़ रुपए स्वीकृत 

# क्षेत्रवासियों के लिये वाराणसी और अयोध्या का सफर हो जाएगा सुगम 

शाहगंज।
एख़लाक खान 
तहलका 24×7
             राष्ट्रीय राजमार्ग 135A पर जौनपुर से अकबरपुर खंड में पैकेज 2 के तहत करीब 31 किलोमीटर सड़क को फोरलेन बनाने के लिए सड़क परिवहन मंत्रालय ने 1511 करोड़ रुपए की लागत को स्वीकृति दे दी है । सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। इस सड़क के निर्माण के बाद शाहगंज वासियों के लिए वाराणसी और अयोध्या का सफर आसान और तेज हो जाएगा।
बताते चलें कि सबसे पहले लुंबिनी दुद्धी राजमार्ग के नाम वाले राजमार्ग को सड़क परिवहन मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के हवाले किया था। इसके बाद मीरजापुर से अयोध्या तक के 256 किलोमीटर सड़क को फोरलेन बनाने का प्रस्ताव सामने आया था। इस सड़क पर पहले ही मीरजापुर से जौनपुर तक चौड़ीकरण का काम चल रहा है। जौनपुर से अकबरपुर खंड पर तीन पैकेज में सड़क निर्माण होना था। पैकेज 2 के तहत जौनपुर से शाहगंज के बीच की सड़क को फोरलेन बनाने का डीपीआर मंत्रालय भेजा गया, जिसमें शाहगंज और खेतासराय के लिए बाईपास का निर्माण भी शामिल है। करीब 31 किलोमीटर लंबे इस पैकेज के चौड़ीकरण के लिए 1531 करोड़ के संभावित खर्च का प्रस्ताव मंत्रालय भेजा गया।
बुधवार को सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर उत्तर प्रदेश में बनने वाली सड़कों के लिए जारी धन की सूची का ऐलान किया। उस सूची में 135A के जौनपुर अकबरपुर खंड में पैकेज 2 के निर्माण को 1511.57 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति की घोषणा की गई।
बताते चलें कि लंबे समय तक खराब सड़क की वजह से बेहाल शाहगंज और खेतासराय वासियों के लिए यह सड़क जीवनदायिनी साबित होगी। इससे वाराणसी और अयोध्या तक का सफर आसान होगा ही, उद्योग धंधों और व्यापार में तेजी आएगी। इस प्रस्ताव में शाहगंज और खेतासराय के लिए बाईपास का प्रस्ताव भी शामिल होना क्षेत्र में जाम की एक बड़ी समस्या को भी खत्म कर देगा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37124240
Total Visitors
521
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This