32.1 C
Delhi
Monday, May 6, 2024

बिना लालच और दबाव के स्वविवेक से मतदान करना ही नैतिक मतदान : डीएम 

बिना लालच और दबाव के स्वविवेक से मतदान करना ही नैतिक मतदान : डीएम 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
             मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में वोट करेगा जौनपुर की थीम पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने की। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़, विशिष्ट अतिथि मुख्य विकास अधिकारी, स्वीप प्रभारी साई तेजा सीलम व  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, सहायक स्वीप प्रभारी डॉ. गोरखनाथ पटेल, यूबीआई रीजनल ऑफिसर शैलेंद्र कुमार रहे।
 
कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम मतदाता गीत से की गई मतदाता गीत की प्रस्तुति कुसुम एवं रिया ने प्रस्तुत की। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ कालेज के छात्र छात्राओं का जोश देखकर प्रसन्न हुए। उन्होंने युवाओं से अपील किया कि अपने जोश को इसी तरह बरकरार रखें और 25 मई को मतदान करें और अपने परिवार और आस-पास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि बिना लोभ, लालच और दबाव के स्वविवेक से मतदान करना ही नैतिक मतदान है। उन्होंने कहा कि जौनपुर के हर नागरिक को मतदान करने के लिए आगे आना चाहिए जिससे हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा। युवाओं एवं महिलाओं की भागीदारी अति आवश्यक है।
मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम ने कहा संविधान ने सभी नागरिकों को वोट देने का अधिकार प्रदान किया। अपने वोट से मनपसंद जनप्रतिनिधि चुन सकते हैं। इसलिए लोकतंत्र का सम्मान करें, सभी मतदान करें। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी. डा गोरखनाथ पटेल ने कहा कि मतदान प्रतिशत किस तरह से बढ़े इसके लिए बूथ स्तर पर सशक्त मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालने के लिए आगे आएं इसके लिए बीएलओ को अपने दायित्व को ठीक ढंग से निभाना पड़ेगा।
 
जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय ने आधी आबादी महिलाओं को मतदान में शत प्रतिशत भागीदारी करने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने कहा कि हर नागरिक का यह दायित्व है कि वह अपने मत का प्रयोग अवश्य करें, जिससे उसकी ताकत का पता चलता है।यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के रीजनल ऑफिसर शैलेंद्र कुमार ने कहा कि मतदान करना हम सब की जिम्मेदारी है। अंत में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान की शपथ दिलाई। सभी को जागरूक एवं सशक्त बनाने की प्रेरणा दी।
 
इसके पूर्व कालेज के स्काउट गाइड व एनसीसी के कैडेटस ने गाड आफ आनर दिया। छात्र छात्राओं ने लाइनअप होकर पुष्प वर्षा करते हुए अतिथियों को मंच तक पहुंचाया। कॉलेज के अलग-अलग विभाग के छात्रों द्वारा मतदाता जागरूकता की थीम पर चार्ट, थर्माकोल एवं अन्य तकनीकियों के माध्यम से जागरूकता प्रोजेक्ट तैयार किया। जिसको देखकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशंसा व्यक्त की।इस अवसर पर कालेज परिसर में मतदाता हेल्प डेस्क का जिलाधिकारी ने फीता काटकर व लैपटॉप पर बटन दबाकर उदघाटन किया। कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास खान ने किया।
इस मौके पर अपर जिला सूचना अधिकारी शशि सिंह, जिला स्वीप को-ऑर्डिनेटर मो. मुस्तफा, सह-विद्यालय निरीक्षक रमेश चंद्र यादव, तहसीलदार सदर सौरभ कुमार, डॉ. केके सिंह, अरशद कमाल, डॉ. जीवन यादव, एआरपी राजीव सिंह, डॉ. राकेश कुमार बिंद, डॉ. अब्दुल हलीम हाशमी, डॉ. अभिषेक श्रीवास्तव, डॉ. ममता सिंह, डॉ. नीलेश सिंह, डॉ. अर्चना सिंह, डॉ. ज्योत्स्ना सिंह, डॉ. विवेक विक्रम सिंह, सलमान शेख, डॉ. प्रवीण यादव, डॉ. तकरीम फातिमा आदि मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37264075
Total Visitors
1103
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी # जेल में...

More Articles Like This