39 C
Delhi
Monday, May 13, 2024

मऊ : शादी की रस्म के दौरान दीवार ढहने से दर्दनाक हादसा

मऊ : शादी की रस्म के दौरान दीवार ढहने से दर्दनाक हादसा

# एक बच्चे सहित पांच महिलाओं की दर्दनाक मौत, 17 गम्भीर रूप से घायल

मऊ, लखनऊ।
तहलका 24×7
             घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित सकेरे रास्ते के पास एक खाली प्लॉट की दीवार शुक्रवार की दोपहर तीन बजे अचानक ढह गई। घटना के समय दीवार के पास ही महिलाओं द्वारा एक परिवार के घर में बारात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने जा रही थीं। जहां यह दीवार गिरने से महिलाएं उसकी जद में आ गईं। घटना में 23 लोग लोग दब गए, राहत कार्य के बाद एक बच्चा और चार महिलाओं की हादसे में मौत हो गई। जबकि 17 गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे के बाद इन घायलों को जिला अस्पताल के अलावा जिला मुख्यालय के दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।
जानकारी के अनुसार घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित असकरी मेमोरियल स्कूल के पीछे सकेरे रास्ते के पूर्वी छोर पर तसौवर खान और ग्यासुदीन आदि का खाली प्लॉट है। जहां एक दीवार बनी थी, यह दीवार करीब 10 फीट ऊंची, 15 फीट लंबी थी। दीवार से सटे ही दक्षिण-पूरब पर एक पोखरी है। जहां हिंदू रीति रिवाज संबंधी वैवाहिक कार्यक्रम किए जाते हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को घोसी कोतवाली के स्टेशन रोड निवासी बृजेश गुप्ता के बेटे बालेंदु की शादी नौ दिसंबर को है। जहां बारात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने के लिए इस घर की बड़ी संख्या में महिलाएं, रिश्तेदार कार्यक्रम स्थान पर पहुंचकर अपना कार्य करने वाली थीं। इसी दौरान दीवार के पूर्वी साइड में रखी मिट्टी और बालू के दबाव से अचानक ढह गई। जिसके जद में महिलाएं आ गईं।
आस-पास के लोग हादसे की सूचना पर एकत्रित हो गए और मलबे से घायलों को निकालने का प्रयास करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सुमित कुमार सिंह, सीओ घोसी दिनेश दत्त मिश्रा दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटे। दो जेसीबी से दीवार का मलबा हटाने का कार्य शुरू हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय सपा विधायक सुधाकर सिंह जहां मौके पर पहुंचे, वहीं मधुबन विधायक रामविलास चौहान भी घटनास्थल पर पहुंचे।
करीब 30 मिनट से भी कम समय में जिलाधिकारी अरूण कुमार और पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय भी मौके पर पहुंचे और घायलों और मृतकों के बारे में जानकारी ली। वहीं हादसे की सूचना पर 108 की दस तो 102 की तेरह एंबुलेंस मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य में जुटी रहीं। एक घंटे बाद आईजी अखिलेश कुमार ने भी घोसी आकर जानकारी प्राप्त की।
हादसे में मृतक पूनम शर्मा (42) पत्नी विजय निवासी घोसी, माधव (4) पुत्र सत्यवान निवासी घोसी, चंदा चौरसिया (20) पत्नी जयचंद्र निवासी घोसी जबकि पूजा अग्रवाल (32) पत्नी गोवर्धन अग्रवाल निवासी रानी की सराय जिला आजमगढ़ की मौत हो गई। हादसे में निर्मला (50), रेशमी (40), प्रभावती (60), अन्नया (20), गायत्री (18), अनसुईया (50), इंद्रावती (50), नम्रता (30), रूही अग्रवाल (35), पुप्पा यादव (40) घायल हो गई।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37355875
Total Visitors
385
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हिन्दूवादी नेता को बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर उतारा मौत के घाट 

हिन्दूवादी नेता को बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर उतारा मौत के घाट  # पुलिस ने जताया था जान को...

More Articles Like This