34.1 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

मिर्जापुर : रंगारंग कार्यक्रमों के साथ सीनियर्स को दी गयी विदाई

मिर्जापुर : रंगारंग कार्यक्रमों के साथ सीनियर्स को दी गयी विदाई

चुनार।
तहलका 24×7
            स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विश्राम सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चुनार में गणित विभाग के विद्यार्थियों द्वारा एमएससी अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए फेयरवेल समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। समारोह का शुभारम्भ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ पीएन डोंगरे ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित करके किया।तत्पश्चात नीतू, रेशम विश्वकर्मा एवं विदिता ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया।गणित विभाग के सह-प्रभारी डॉ गुरु प्रसाद सिंह ने बैज अलंकरण करके, प्रभारी डॉ सत्येन्द्र कुमार ने अंगवस्त्रम से प्राचार्य सर का स्वागत किया एवं दोनों सर ने प्राचार्य सर को गणित विभाग के तरफ से स्मृति चिन्ह भेंट किया।
एमएससी प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं ने पुष्पगुच्छ देकर सभी प्राध्यापक गण का स्वागत किया। तत्पश्चात नीतू, रेशम विश्वकर्मा एवं विदिता ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
बीएससी प्रथम वर्ष की छात्राएं आंशिक कुमारी एवं निशा, एमएससी प्रथम वर्ष की छात्रा नीतू एवं द्वितीय वर्ष की छात्रा खुशी ने एकल नृत्य की प्रस्तुति देकर सभी को भाव विभोर कर दिया। इस अवसर पर प्राचार्य सर ने चन्द्रयान 3 के उदाहरण से गणित की विशेषता को बताया एवं अपने जोशीले गीत के साथ सबको गाने पर मजबूर कर दिया। पूजा, प्रियंका, सविस्ता, राकेश, सूर्यकांत, रंजीत, कीर्तिमान एवं कई अन्य ने अपने कॉलेज के दिनों के अनुभव बताए और अपने सीखे रास्ते पर चलने के लिए अपने जूनियर्स को कहा। मधु सिंह एवं रेशम विश्वकर्मा ने गूंगा सारथी खेल का आयोजन कराया जिसका सभी ने खूब मनोरंजन किया। यश राज गुप्ता ने स्टैंड अप कॉमेडी के द्वारा सभी को लोटपोट कर दिया। गणित एवं प्रश्न चिन्ह खेल प्रतियोगिता द्वारा मिस्टर फेयरवेल एवं मिस फेयरवेल का चयन किया गया जिसमें निर्णायक की भूमिका का निर्वहन डॉ दीप नारायण, डॉ दीपक कुमार सिंह एवं डॉ शिव कुमार ने किया। मिस्टर एवं मिस फेयरवेल के रूप में क्रमशः सूर्यकांत एवं पूजा पाल चुने गए। प्राचार्य, सभी शिक्षक गण एवं सीनियर्स ने मिलकर केक काटा।
इस अवसर पर डॉ गुरु प्रसाद सिंह ने सभी को आने वाले भविष्य की शुभकामनाएं दिया और हमेशा साथ जुड़े रहने के लिए कहा। डॉ सत्येन्द्र कुमार ने मेहनत और ईमानदारी को सफलता का सूत्र बताया और हमेशा जीवन में कुछ ना कुछ सीखते रहने के लिए कहा। डॉ गुरु प्रसाद सिंह, डॉ सत्येन्द्र कुमार, डॉ दीप नारायण एवं डॉ शिव कुमार के हाथों से जूनियर्स द्वारा छोटा मगर प्यार से भरा उपहार पाकर सभी सीनियर्स का चेहरा खिल उठा। कार्यक्रम का संचालन यशराज गुप्ता एवं निधि तिवारी ने किया। इस अवसर पर डॉ रामनिहोर, डॉ माधवी शुक्ला, डॉ कुसुमलता, डॉ सूबेदार यादव, डॉ मनोज कुमार प्रजापति, डॉ रजनीश, डॉ अरुणेश, डॉ राजेश कुमार, डॉ अरविंद कुमार, डॉ वकार रज़ा, डॉ अदिति सिंह, डॉ रीता मिश्रा, डॉ मंजुला शुक्ला, श्री धर्मेंद्र कुमार सिंह, श्री धर्म चंद्र यादव, संतोष कुमार एवं कुर्बान अली सहित सभी अन्य प्राध्यापक गण, कर्मचारी गण एवं 100 से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। सभी ने कार्यक्रम का लुत्फ उठाया और नृत्य- गान के साथ एन्जॉय किया। कार्यक्रम के अंत में सभी सीनियर छात्र-छात्रएं नम आंखों के साथ अपने स्मृतियों को मोबाइल कैमरे में कैद करते नजर आए।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37222421
Total Visitors
754
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This