31.7 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

शार्ट सर्किट से निकली चिनगारी ने मचाया तांडव, फसल व भूसा जलकर खाक

शार्ट सर्किट से निकली चिनगारी ने मचाया तांडव, फसल व भूसा जलकर खाक

सुईथाकलां, जौनपुर। 
उपेंद्र सिंह 
तहलका 24×7 
              क्षेत्र के कोटिया कम्मरपुर गांव में रविवार को शार्ट सर्किट से निकली चिनगारी ने भयावह ताण्डव मचाया। आग के आगोश में पचीसों बीघे की खड़ी फसल और जानवरों के लिए खेत में पड़ा कई कुण्टल भूसा जलकर खाक हो गया। आग इस तरह समूचे क्षेत्र को आगोश में ले रखा था कि उसके सामने सभी लाचार दिखाई पड़ रहे थे।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार 11 बजे के आसपास कम्मरपुर और कोटिया गांव में शार्ट सर्किट से निकली चिनगारी से बने आग के गोले ने भयंकर ताण्डव मचाते हुए लगभग सौ एकड़ के आसपास के क्षेत्र को अपने आगोश में ले लिया। इस भीषण तबाही में कम्मरपुर, कोटिया, डकहा से लगायत ऊंचगांव सीमा तक के दर्जनों किसान खाद्यान्न और पशुओं के लिए छोड़े गए कुण्टलों भूसे से हाथ धो बैठे।
सूचना पर थानाध्यक्ष त्रिवेणी प्रसाद सिंह समेत पुलिस के जवान, फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों के अलावा नायब तहसीलदार विवेक कुमार, लेखपाल केडी पाठक व अन्य मौके पर पहुंच गए। फिलहाल फायर ब्रिगेड की गाड़ियों समेत प्रभावित क्षेत्र के लोग आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। खबर लिखे जाने तक राजस्व विभाग की तरफ से लगे लेखपालों के द्वारा पीड़ित किसानों की सूची तैयार की जाती रही।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37216292
Total Visitors
1117
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This