आजमगढ़ : दुकानदार घरेलू सिलेंडर का करेंगे प्रयोग तो होगी कार्रवाई

आजमगढ़ : दुकानदार घरेलू सिलेंडर का करेंगे प्रयोग तो होगी कार्रवाई

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                     अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें जिला पूर्ति अधिकारी समेत घरेलू व कामर्शियल गैस सिलेंडर के प्रतिनिधि भी शामिल रहे। इस दौरान निर्देश दिए कि कोई भी दुकानदार घरेलू सिलेंडर का प्रयोग न करें, यदि ऐसा पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को बाजारों में अभियान चलाकर चेकिंग करने के निर्देश दिए। कहा कि शत-प्रतिशत सुनिश्चित किया जाए कि दुकानदार सिर्फ व्यवसायिक गैस सिलेंडर का ही प्रयोग करें।
अपर जिलाधिकारी ने प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर कैसे सुरक्षित ढंग से प्रयोग किया जाए, इसके संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार करें। कंपनी के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि साल में विशेषकर पुराने गैस कनेक्शन का एक बार रेगुलेटर एवं पाइप की चेकिंग करा लें।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने कहा कि घरेलू एवं व्यवसायिक गैस सिलेंडर को प्रयोग करने के तरीके को एक पंपलेट पर छपवाकर दुकानों तथा घरेलू उपभोक्ताओं में वितरित किया जाए। चूल्हा को ऊंचे स्थानों (मेज) पर एवं सिलेंडर को गिराया न जाए, इसके बारे में जागरूक किया जाए। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने कहा कि घरेलू/व्यवसायिक उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया जाए। बैठक में इंडियन, भारत, इंडेन आदि कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27297386
Live Visitors
5920
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : एमडी ने किया चीनी मिल का निरीक्षण, खामियों पर लगाई फटकार
Next articleपूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आज से लगेगा टोल टैक्स
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏