कम्प्यूटर शिक्षक पदों के लिए आज से करें आवेदन

कम्प्यूटर शिक्षक पदों के लिए आज से करें आवेदन

# माध्यमिक शिक्षा विभाग में निकली 10 हजार पदों पर नियुक्ति

नई दिल्ली।
स्पेशल डेस्क
तहलका 24×7
                सरकारी कंप्यूटर टीचर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी आई है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत 10 हजार से अधिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 8 फरवरी 2022 से शुरू होने जा रही है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों में बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के कुल 10157 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर द्वारा 1 फरवरी 2022 को जारी किया गया था। घोषित रिक्तियों में से 9862 बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक की हैं, जबकि शेष 295 रिक्तियां वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के लिए निकाली गई हैं।

# कहां और कैसे करें आवेदन?

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग के सरकारी विद्यालयों में बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन पेज (एसएसओ पोर्टल) पर जाकर आवेदन कर पाएंगे। हालांकि, उम्मीदवार सीधे एसएसओ पोर्टल पर जाकर भी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को एसएसओ पोर्टल पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर लॉग-इन करके अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे। RSMSSB द्वारा कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 9 मार्च 2022 तक निर्धारित की गयी है।

# इस लिंक से देखें RSMSSB 10157 कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती 2022 अधिसूचना

# RSMSSB अप्लीकेशन 2022 के लिए शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि में बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक या वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के लिए RSMSSB अप्लीकेशन 2022 के दौरान 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, राजस्थान के ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये और एससी/एसटी के लिए 250 रुपये है।

लाईव विजिटर्स

27345438
Live Visitors
Today Hits
Previous articleसियासत सिर्फ बांटती ही नहीं बल्कि जोड़ती भी है..
Next articleदेश भर में ख़त्म हो जाएगा टोल प्लाज़ा पर फास्ट टैग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏