जौनपुर : अंबेडकर की विचारधारा आज भी प्रासंगिक और अनुकरणीय- डॉ रसिकेश

जौनपुर : अंबेडकर की विचारधारा आज भी प्रासंगिक और अनुकरणीय- डॉ रसिकेश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान के शोध व नवाचार केंद्र में डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह मनाया गया। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस.मौर्य की प्रेरणा से मनाया गया।कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ रसिकेश ने डॉ भीमराव अंबेडकर के विचारों की वर्तमान में प्रासंगिकता विषय पर अपने विचार को रखा।डॉ रसिकेश ने कहा कि डॉ अंबेडकर ने किसी जाति विशेष की बात न करके भारत को संविधान जैसी अनमोल कृति दी। उनके हर शब्द और विचार आज भी प्रासंगिक और अनुकरणीय है।

वह दलितों के मसीहा नहीं सर्वसमाज को नई दिशा देने वाले महापुरुष थे। कार्यक्रम में नीरज श्रीवास्तव ने युग परिवर्तन गीत गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।युवा छात्र नेता उद्देश्य सिंह ने सभी छात्रों व अतिथियों को बालिका सुरक्षा शपथ मिशन शक्ति फेज चार के तहत दिलाई और अपने विचार साझा किया। मिशन शक्ति की सदस्य डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। डॉ श्रीवास्तव ने बताया गूगल मीट के माध्यम से पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों को जोड़ा गया।डॉ राकेश यादव समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना ने महाविद्यालयों को कार्यक्रम से जोड़ा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रो वीडी शर्मा ने डॉ अंबेडकर के विचारों पर विस्तृत चर्चा की और डॉ अंबेडकर के विचारों को युग परिवर्तन के लिए महत्वपूर्ण कारक बताया।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के समस्त विभागों के छात्रों ने भाषण में प्रतिभाग किया। जिसमें आस्था गुप्ता व नेहा गुप्ता को प्रथम पुरस्कार, गिरीश मिश्र व सचिन कुमार को द्वितीय पुरस्कार, मोनिका मौर्य को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सर्वप्रथम डॉ भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्जन व द्वीप प्रज्ववलन किया गया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ विनीता सिंह व कार्यक्रम का संचालन डॉ विनय वर्मा व डॉ सोनम झा ने किया। कार्यक्रम में डॉ राजेश कुमार, उद्देश्य सिंह, राज वंश पटेल, आलोक मिश्र, सौरभ कन्नौजिया, शिवभूषण सिंह, विवेक पांडेय, आलोक मौर्य, शनि सरोज, प्रिंस त्रिपाठी, उद्देश्य सिंह, उग्रसेन यादव सहित समस्त छात्र उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27319866
Live Visitors
6026
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : मनाई गई मुक्तेश्वर महाविद्यालय के संस्थापक की पांचवीं पुण्यतिथि
Next articleजौनपुर : जमीनी विवाद के दौरान हुई मारपीट में दो महिलाएं घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏