जौनपुर : अनियमितता मिलने पर दो कोटे की दो दुकानें निलंबित

जौनपुर : अनियमितता मिलने पर दो कोटे की दो दुकानें निलंबित

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जिलाधिकारी ने राशन वितरण में अनियमितता पाये जाने पर तहसील क्षेत्र की दो कोटे की दुकान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, साथ ही एक दुकान पर अनियमितता पाए जाने पर दो हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। इस कार्रवाई से कोटेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

पूर्ति निरीक्षक विजय कुमार साहनी ने बताया कि ग्राम पंचायत मछलीगांव के नेवादा मुरीदपुर के कार्ड धारकों ने एसडीएम लाल बहादुर से शिकायत किया था कि कोटेदार कमल बहादुर यादव द्वारा अनाज मानक के अनुसार नहीं दिया जा रहा है। साथ ही घटतौली भी की जा रही है। विरोध करने पर कोटेदार द्वारा गाली-गलौज भी दिया जाता है। इस क्रम में महराजगंज विकासखंड क्षेत्र के फत्तूपुर गांव के ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की है कि कोटेदार संगीता सिंह द्वारा अनाज कम देना, अंगूठा लगाकर राशन न देना और कार्डधारकों से दुर्व्यवहार किया जाता है।

जब इसकी जांच पूर्ति निरीक्षक द्वारा की गई तो मामला सही पाया गया। पूर्ति निरीक्षक ने जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दिया। एसडीएम ने निलंबन लिए जिला पूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही को रिपोर्ट भेज दिया। इसके आधार पर डीएम ने दोनों दुकानों को निलंबित कर दिया।कार्डधारकों की सुविधा को देखते हुए दोनों दुकानों को बगल के गांव से संबद्ध करने का निर्देश भी दिया। पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि इसी तरह सीड़ गांव के कोटेदार पर सामान्य प्रविष्टियां पूरा न करने पर दो हजार का अर्थदंड देते हुए चेतावनी दी गई  है।

लाईव विजिटर्स

27338146
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : ऊमरवैश्य समाज की सुनिश्चित हो राजनीतिक भागीदारी- कपिल मुनि
Next articleजौनपुर : दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा युवक पकड़ाया
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏