जौनपुर : अनुपस्थित तीन स्वास्थ्य कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी

जौनपुर : अनुपस्थित तीन स्वास्थ्य कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी

# सीएमओ ने किया मड़ियाहूं सीएचसी का निरीक्षण, दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    मछलीशहर में अनुपस्थित डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के अगले ही दिन शनिवार को मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ लक्ष्मी सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) मड़ियाहूं पहुंचीं। यहां भी सबसे पहले उन्होंने उपस्थिति पंजिका देखी जिसमें से डॉ गुंजा गुप्ता (नियमित स्टाफ), वंदना मिश्रा (संविदा कर्मचारी) तथा स्वास्थ्य पर्यवेक्षक श्यामदेई अनुपस्थित मिले। तीनों लोगों के सामने अनुपस्थित दर्ज कर कारण बताओ नोटिस जारी किया। 
इसके बाद वह आपरेशन थियेटर (ओटी) में गईं और कर्मचारियों को चीजें व्यवस्थित कर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि यह प्रथम संदर्भन इकाई (एफआरयू) है। इसलिए महीने में कम से कम पांच आपरेशन होने चाहिए। उन्होंने पैरों से संचालित सेक्शन मशीन देखा और बोलीं, यहां पर एक इलेक्ट्रिक सेक्शन मशीन भी होना चाहिए जिसकी व्यवस्था करने के लिए पत्राचार किया जाए। आपरेशन के सारे इक्वीपमेंट स्टेरलाइज होने चाहिए। आपरेशन थियेटर में एसी नहीं लगा था जिस पर उन्होंने एसी लगवाने का निर्देश दिया। 
इसके बाद वह प्रसव कक्ष पहुंचीं। वहां हो रहे प्रसव को ध्यान में रखते हुए अंदर नहीं गईं। बाहर से ही स्टाफ को निर्देश दिया, यदि कोई दिक्कत हो तो जिला मुख्यालय से सामान की मांग करिए। एक्स-रे रूम में भी गईं और पूछा इससे एक्स-रे होता है? स्टाफ ने बताया कि एक्स-रे मशीन काम करती है। निरीक्षण के समय डॉ दिवा त्यागी, डॉ शाहिद अख्तर, इम्युनाइजेशन आफिसर विनोद कुमार मौर्या, कुष्ठ रोग विभाग में रमेश गौड़, फार्मासिस्ट उदयभान यादव, स्टाफ नर्स माधुरी देवी, अमरावती और तेतरादेवी, नेत्र परीक्षण अधिकारी राजेश कुमार कनौजिया सहित कई अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। 
Previous articleई-विन एई डिजिटल प्लेटफार्म पर मौजूद है वैक्सीन की सूचना- डॉ नरेंद्र सिंह
Next articleजौनपुर : सोशल मीडिया पर धर्म के बारे में अभद्र टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏