जौनपुर : अपने ज्ञान से बच्चों की दशा व दिशा बदले शिक्षक- बीएसए

जौनपुर : अपने ज्ञान से बच्चों की दशा व दिशा बदले शिक्षक- बीएसए

स्कूल चलो अभियान के तहत 22 मजदूर के बच्चो का कराया गया नामांकन

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                    जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने कहा कि शिक्षको की नैतिक जिम्मेदारी है कि वे अपने दायित्वों का बखूबी से निर्वाहन करते हुए अपने ज्ञान से बच्चो का दशा व दिशा बदलने का कार्य करे।
शुक्रवार की दोपहर विकास खण्ड केराकत के ग्रामसभा दाऊदपुर के प्राथमिक विद्यालय के परिसर में स्कूल चलो अभियान के तहत नामांकन समारोह को संबोधित करते हुए उक्त बाते कही। डॉ पटेल ने कहा कि शासन की स्पष्ट मंशा है कि कोई भी बच्चा किसी भी समाज का हो वह स्कूल जाने वांछित न रहने पाये। आज परिषदीय विद्यालयों की शिक्षण व्यवस्था बहुत ही सुदृण व अच्छी दशा में चल रही है अब सिर्फ शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि वे बच्चों को राष्ट्र का एक अच्छा नागरिक बनाए।
उन्होंने गांव के भट्टे पर पहुंचकर वहां पर कार्यरत मजदूरों के 22 बच्चे व बच्चियों का नामांकन अपने देख-रेख में कराया। उपस्थित खण्ड शिक्षा अधिकारी मुकेश राय ने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया अपने अंतिम दौर में चल रही है एक हजार नए बच्चो का नामांकन कराने का लक्ष्य रखा गया है शेष बचे हुए दिनो में जी जान लगाकर लक्ष्य पूरा करने में लग जाये ताकि केराकत को नामांकन में नंबर वन बनाया जा सके।
मुख्य अतिथिओ को प्रधानाध्यक प्रशांत मिश्रा ने स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के आखिर में बीएसए के द्वारा नामांकन कराये गए बच्चों को झोला, किताब व कलम वितरण के साथ सभी बच्चो के साथ बैठकर भोजन किए।इस अवसर पर शिक्षक संघ अध्यक्ष संजय सिंह, सुशील सिंह, संतोष राजभर, पंचम पांडेय, विजय देव मिश्र, धीरज सिंह कश्यप, पत्रकार अब्दुल हक अंसारी समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान अरविंद चौहान व संचालन छतपाल सिंह ने किया।

लाईव विजिटर्स

27275188
Live Visitors
912
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हुआ शुभारंभ
Next articleजौनपुर : सवंसा व भिवरहां गांव में नामांकन करने पहुँचे डीसी आशीष श्रीवास्तव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏