जौनपुर : एक अगस्त से दौड़ेगी गोंडा- वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस

जौनपुर : एक अगस्त से दौड़ेगी गोंडा- वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस

# बनारस, अयोध्या और गोण्डा से जुड़ेगी शाहगंज की कनेक्टिविटी

शाहगंज।
एख़लाक खान
तहलका 24×7
              शाहगंज के लोगों के लिए अच्छी खबर है.. बनारस से चलकर गोण्डा तक जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस एक अगस्त से चलने लगेगी। इंटरसिटी एक्सप्रेस के चलने से बनारस, अयोध्या और गोण्डा से कस्बे की कनेक्टिविटी सुधर जायेगी।

बताते चलें कि कुछ साल पहले गोण्डा और अयोध्या को वाराणसी से जोड़ने के लिए रेलवे ने 14213/14 इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाई थी। कोरोना काल से पहले ही यह ट्रेन किसी कारणवश बंद कर दी गई थी, उसके बाद लगातार मांग के बावजूद शुरू नहीं हुई। इसके बंद होने की वजह से अयोध्या और वाराणसी से रोज आने जाने वाले यात्रियों के अतिरिक्त गोण्डा और मनकापुर जाने वालों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही थीं। ऐसे में बीते दिनों रेल लाइन दोहरीकरण का काम पूरा होने के बाद जब रेलवे ने कई बंद पड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाने का ऐलान किया तो लोगों की उम्मीदें बढ़ गईं। अब रेलवे ने इसके लिए बाकायदा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

इंटरसिटी एक्सप्रेस पहली अगस्त को बनारस से छूटेगी। इसका समय दोपहर दो बजे रखा गया है। यह गाड़ी शाम 03:44 पर शाहगंज पहुंचेगी और इसके अयोध्या पहुंचने का समय शाम 05:50 बजे है। गोण्डा से यह गाड़ी अगले दिन सुबह 06:50 पर छूटकर दोपहर 11.08 बजे शाहगंज पहुंचेगी। इसके बनारस पहुंचने का समय दोपहर 01:40 बजे है। पहले की तरह ट्रेन में एक चेयरकार और सात जनरल डिब्बे लगे होंगे।
Previous articleवाराणसी : ग्रेफाइट पोर्ट्रेट आर्ट में अपना नाम रोशन किया अमान अली ने
Next articleजौनपुर : चोरी की तीन बाइक के साथ दो बदमाश गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏