जौनपुर : केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों का संयुक्त किसान मोर्चा ने विरोध

जौनपुर : केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों का संयुक्त किसान मोर्चा ने विरोध

# देशव्यापी हड़ताल का समर्थन कर संयुक्त किसान मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ बुलाई गई देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में शाहगंज कस्बे के तहसील परिसर में भी सोमवार को धरना प्रदर्शन शुरू हुआ। पहले दिन प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा।बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार की नीतियों को किसान विरोधी बताते हुए देश भर में आम हड़ताल का आह्वान किया है।

इसके समर्थन में शाहगंज में किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने दो दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया। सोमवार को शुरू हुए धरने के दौरान किसानों का प्रतिनिधि मंडल एसडीएम नीतीश कुमार सिंह से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में दर्ज मांगों में स्वामीनाथन आयोग के सुझावों के हिसाब से फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलवाने की कानूनी गारंटी देने, बीते नौ दिसंबर को केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने, शहीद किसानों के आश्रितों को उचित मुआवजा देने और किसानों पर लगाए फर्जी मुकदमे वापस लेना शामिल है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी हत्याकांड के साजिशकर्ता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे को सजा दिलाने, चार श्रम संहिताओं और आवश्यक सेवा सुरक्षा कानून रद्द करने समेत बिजली निजीकरण बिल 2021 को वापस लेने की मांग भी शामिल है।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के तहसील अध्यक्ष रामतीरथ यादव ने किया। प्रतिनिधिमंडल में नितेश कुमार यादव एडवोकेट, राजेश यादव, शेर बहादुर, विनोद, श्रीचंद यादव और संतोष कुमार शामिल रहे।

लाईव विजिटर्स

27333256
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : बीईओ ने पुरस्कार राशि से विद्यालय को बनाया स्मार्ट स्कूल
Next articleजौनपुर : डाककर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏