जौनपुर : गर्ल आइकॉन कार्यक्रम आयोजित

जौनपुर : गर्ल आइकॉन कार्यक्रम आयोजित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था जज कॉलोनी जौनपुर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के क्रम में “गर्ल आइकॉन” कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिसमें मिलान फाउंडेशन से नेहा श्रीवास्तव और रंजना शुक्ला ने कहा कि मिलान फाउंडेशन द्वारा संचालित गर्ल आइकन कार्यक्रम में चयनित किशोरियों को गर्ल आईकॉन के रूप में पहचान तो मिलती है उसके साथ साथ उन्हें मिलने वाली ऑनलाइन ट्रेनिंग के लिए संस्था की तरफ से स्मार्टफोन व शैक्षणिक अनुदान (छात्रवृत्ति )भी प्रोत्साहन के तौर पर दिया जाता है। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के किसी भी जनपद की आर्थिक और सामाजिक रुप से वंचित समुदाय की 12 से 18 वर्ष की आयु की ऐसी किशोरिया जिनकी पारिवारिक आय अधिकतम 1 लाख वर्ष हो वे आवेदन कर सकती हैं।
इस कार्यक्रम के अंतर्गत चयनित गर्ल आइकन को अनुभवात्मक जीवन कौशल आधारित प्रशिक्षण ऑनलाइन माध्यम से एवं विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से उनकी आंतरिक क्षमता को विकसित किया जाता है। जिससे कि वह न केवल अपने जीवन में अपितु समाज में भी सकारात्मक बदलाव ला सकें।
यह कार्यक्रम किशोरियों में नेतृत्व क्षमता का विकास करता है उनको जीवन कौशल आधारित शिक्षा प्रदान करता है और जरूरी सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करता है पात्रता स्कूल जाने वाले और स्कूल छोड़ चुकी किशोरिया है वार्षिक पारिवारिक आय ₹100000 से कम हो 12 से 18 वर्ष की आयु की किशोरियों आवेदन कर सकती है आवेदन व चयन प्रक्रिया ऑनलाइन आवेदन पत्र और वीडियो आवेदन ऑनलाइन चयन केंद्र टेलिफोनिक इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।
वेबसाइट milaanfoundation.org शिव शंकर चौरसिया ने कहा कि यह बालिकाओं की शिक्षा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और सराहनीय कदम है। मनोज कुमार पाल ने कहा इससे ग्रामीण क्षेत्र की वंचित समुदाय की बालिकाएं अत्यधिक लाभान्वित हो सकती है उन्हें इस अवसर का उपयोग करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन गिरीश श्रीवास्तव गिरीश ने किया। अंत में कार्यक्रम आयोजक संजय उपाध्याय संस्था सचिव / पूर्व अध्यक्ष बाल न्यायालय द्वारा सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।

लाईव विजिटर्स

27284313
Live Visitors
1891
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सराहनीय कार्य ! जन्मदिन पर रक्तदान कर बचाई युवक की जान
Next articleजौनपुर : अबूझ हालत में आग लगने से हजारों की क्षति, गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏