जौनपुर : चौपाल लगाकर अधिकारियों ने सुनी ग्रामीणों की समस्या

जौनपुर : चौपाल लगाकर अधिकारियों ने सुनी ग्रामीणों की समस्या

# चौपाल के दौरान 40 किसानों का बनवाया गया किसान क्रेडिट कार्ड

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                  स्थानीय क्षेत्र के डेहरी गांव में बुधवार की दोपहर ग्राम प्रधान पति फरहान अहमद की अध्यक्षता में अधिकारियों ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याएं सुनी। एडीओ अशोक सिंह ने सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगो को जागरूक करते हुए बताया कि सरकार की मंशा है कि गांव में जो पात्र है उन्हें सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ मिल सके।
साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड है अगर वह अपात्र की श्रेणी में आते हैं तो वह स्वंय अपना राशन कार्ड जमा करा दें नहीं तो अगर सत्यापन के दौरान अपात्र पाये गए तो उनको 2011 से अब तक का जुर्माना भरना पड़ जायेगा। उन्होंने बताया कि गांव में अगर किसी भी व्यक्ति को सर्पदंश, तालाब में डूबने व आकाशीय बिजली के लगने से मौत हो जाती है तो उसका पोस्टमार्टम आप लोग जरूर करवाएं ताकि उस व्यक्ति के परिवार को सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ मिल सके।
उपस्थित ग्रामवासियों ने बारी-बारी से अपनी समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष रखा। ज्यादातर सड़क, नाली, सोखता व आवास संबंधित शिकायतें रहीं। लोगो की समस्यायों को सुन समस्याओं का जल्द ही निस्तारण का आश्वासन दिया। चौपाल के दौरान 40 किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया गया। इस अवसर पर मुमताज अहमद एडीओ पंचायत, सचिव जयेश यादव, आसिफ अंसारी, शिवकुमार, हल्का लेखपाल त्रिभुवन यादव, सीडीपीओ रीता सिंह, अजय शंकर प्रजापति प्राविधिक सहायक कृषि व सूरज सिंह बीएमएम समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

लाईव विजिटर्स

27303625
Live Visitors
4530
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : छत से गिरे किशोर ने अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम
Next articleजौनपुर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की जिला कार्यकारिणी भंग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏