जौनपुर : छात्रों को रोबोटिक्स व कोडिंग के ज्ञान की जरूरत- हिमांशु झा

जौनपुर : छात्रों को रोबोटिक्स व कोडिंग के ज्ञान की जरूरत- हिमांशु झा

# डिजिटल क्रांति ने खोले हैं बहुआयामी विकल्प, समग्र विकास के लिए रोबोटिक्स और कोडिंग जरूरी- संदीप सिंह

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 आधुनिक तकनीक की दुनिया में सफल होने के लिए छात्रों को कोडिंग और रोबोटिक्स का ज्ञान होना जरूरी है। आज की तकनीक से संचालित दुनिया में छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करना पहले से कहीं अधिक आवश्यक है। छात्रों को उनकी स्कूली शिक्षा के दौरान रोबोटिक्स और कोडिंग सिखाने से रचनात्मकता के साथ उनकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि हो सकती है। उक्त बातें सेंट जेवियर्स स्कूल के डायरेक्टर हिमांशु झा ने रोबोटिक्स एंड कोडिंग की कार्यशाला के शुभारंभ के दौरान कही।
स्कूल के प्रधानाचार्य संदीप सिंह ने बताया कि डिजिटल क्रांति जीवन के सभी क्षेत्रों को बदल रही है। शिक्षा क्षेत्र कोई अपवाद नहीं है। आधुनिक तकनीक की दुनिया में सफलता के लिए छात्रों को कोडिंग और रोबोटिक्स का ज्ञान होना जरूरी है। जिसके लिए स्कूल में बच्चे अब रोबोटिक्स, कोडिंग और गेमिंग जैसी तकनीकों को सीखेंगे। छात्रों में स्कूल स्तर से ही आधुनिक तकनीक के प्रति रुचि पैदा करने और भविष्य में स्मार्ट इंजीनियर तैयार करने के लिए हम कटिबद्ध हैं। इसी के तहत आज रोबोटिक्स एवं कोडिंग की कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें गोरखपुर से रोबोटिक एरा के बासू अग्रहरि की टीम ने विद्यालय के छात्रों समेत विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने सहभागिता कर रोबोट तकनीक एवं कोडिंग की बारिकियों को सीखा। नई तकनीक सीखने के दौरान छात्र काफी उत्साहित दिखे।

लाईव विजिटर्स

27345156
Live Visitors
Today Hits
Previous articleफ़िल्म “सलाम ए मोहब्बत” का टीजर हुआ लांच
Next articleजौनपुर : फोटो ग्राफर एसोसिएशन के महामंत्री को मातृशोक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏