जौनपुर : जल्द ही अमरावती चौक से ओलंदगंज मार्ग का होगा चौड़ीकरण

जौनपुर : जल्द ही अमरावती चौक से ओलंदगंज मार्ग का होगा चौड़ीकरण

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                शहर के प्रमुख मार्गों में शुमार अमरावती चौक से ओलंदगंज का जल्द ही कायाकल्प होगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। मार्ग का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से दो करोड़ 67 लाख रुपये का प्रस्ताव स्वीकृत करने के लिए शासन को भेज दिया गया है। प्रस्ताव स्वीकृत करने के बाद इस मार्ग का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण करने का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

शहर के प्रमुख मार्ग अमरावती चौक से ओलंदगंज तक तकरीबन आधा किलोमीटर लंबाई है। इस मार्ग पर अतिक्रमण होने से आए दिन जाम लगता था। घंटों जाम में फंसने से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वहीं, लोग जाम में फंसने के कारण जरूरी काम भी नहीं कर पाते हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने शहर के व्यस्ततम सड़क में शुमार इस सड़क पर बीते 17 अप्रैल को बुलडोजर चलवा कर अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान अतिक्रमण की जद में आने वाले मकानों की सीढ़ी, बारजा और दीवार आदि तोड़ दिया गया था। अब जिला प्रशासन इस मार्ग का सुंदरीकरण और चौड़ीकरण करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस दौरान सड़क पर उजाले के लिए लाइट और पाथ-वे बनाया जाएगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी एक माह पहले प्रस्ताव बनाकर अपने निदेशालय भेज दिया था, जहां से प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। शासन से प्रस्ताव स्वीकृत होने के बाद चौड़ीकरण और सुंदरीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

इस संदर्भ में अपर जिलाधिकारी भू एंव राजस्व रजनीश राय ने बताया कि अमरावती चौक से लेकर ओलंदगंज तक सड़क का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण करने के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। इसमें दो करोड़ 67 लाख रुपये खर्च करने का प्रस्ताव बनाया गया है। शासन से स्वीकृत होने के बाद कार्य शुरू करा दिया जाएगा।
Previous articleजौनपुर : प्रेमिका-प्रेमी के हत्यारों को आजीवन कारावास
Next articleजौनपुर : थाने में बैठा है फर्जी मूल्यांकन करने वाला आरोपी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏