जौनपुर : जीवन रक्षक है ओआरएस का घोल- डॉ लक्ष्मी सिंह

जौनपुर : जीवन रक्षक है ओआरएस का घोल- डॉ लक्ष्मी सिंह

# लोगों के स्वास्थ्य के प्रति गम्भीर है प्रदेश व केन्द्र सरकार- डॉ हरेंद्र सिंह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी जनपद शाखा जौनपुर द्वारा नगर के लाइन बाजार स्थित एसएस हॉस्पिटल में ओआरएस सप्ताह जिसमें 25 से 31 जुलाई के अंतर्गत महिलाओं को ओआरएस घोल के महत्व एवं शिशुओं के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति जागरूक किया गया साथ ही साथ शिविर में आए हुए लोगों को एसएस हॉस्पिटल के द्वारा ओआरएस एवं जिंक के पैकेट वितरित किए गए।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने महिलाओं को जागरुक करते हुए कहा कि ओरआरएस का घोल जीवन रक्षक है, इसके इस्तेमाल से बच्चों को डिहाईड्रेशन सहित अन्य जानलेवा बीमारियों से बचाया जा सकता है, स्वस्थ बच्चे ही देश व समाज के निर्माण में अपना योगदान कर सकते हैं, इसलिए माताओं को शिशुओं के स्वास्थ के प्रति सजग रहने की विशेष जरुरत है। विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक जफराबाद डॉ हरेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार आमजन के स्वास्थ के प्रति बेहद सतर्क और गम्भीर है इसीलिए सरकार ने हर घर शौचालय बनवाने के साथ ही सभी के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने का कार्य कर रही है। क्योंकि खुले में शौच व शुद्ध पेयजल की कमी से तमाम रोग जन्म लेते हैं।
डा. एन के सिंह ने ओओरएस घोल को शिशुओं के लिए रामबाण औषधि बताया, कार्यक्रम के संयोजक डा. तेज सिंह ने ओआरएस घोल को बनाने व उसके समुचित उपयोग पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन रेडक्रास सोसायटी के सचिव डा. मनोज वत्स द्वारा किया गया तथा अंत में रेड क्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष डॉ संदीप पांडेय ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रभात कुमार, शशिकांत सिंह, विद्याधर राय ‘विद्यार्थी, एसएन सिंह, संतोष सिंह पिंटू, नवनीत राय, राम प्रकाश, राकेश यादव, अमित यादव सहित भारी संख्या में महिलाएं व अस्पताल कर्मचारी उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : जिलाधिकारी ने किया जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का औचक निरीक्षण
Next articleआजमगढ़ : पूर्व एसओ तरवां को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏