जौनपुर : जेसीआई शाहगंज सिटी ने आयोजित किया रक्तदान शिविर

जौनपुर : जेसीआई शाहगंज सिटी ने आयोजित किया रक्तदान शिविर

# आरके हॉस्पिटल एण्ड ब्लड कंपोनेंट सेंटर का रहा विशेष योगदान

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 नगर की प्रमुख सामाजिक संस्था जेसीआई शाहगंज सिटी ने बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। आयोजन पक्का पोखरा स्थित सूर्या हॉस्पिटल में किया गया, जहां 8 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में आरके ब्लड कंपोनेंट सेंटर का विशेष सहयोग रहा। रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र और उपहार स्वरूप दीवार घड़ी भी दिया गया।
संस्था के अध्यक्ष आशीष जायसवाल ने बताया कि जेसीआई इंडिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान “नीड ब्लड- कॉल जेसी” के तहत संस्था ने बुधवार को रक्तदान शिविर आयोजित किया। इस अभियान के तहत जरूरतमंदों द्वारा रक्त की मांग आने पर संस्था द्वारा आपूर्ति कराई जाती है। शिविर में 8 लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों को प्रशस्ति पत्र और उपहार स्वरूप दीवाल घड़ी दी गई।
इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष डॉ राजकुमार मिश्रा ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है और एक यूनिट रक्तदान के जरिए तीन लोगों की जान बचाई जा सकती है। आरके ब्लड कंपोनेंट सेंटर के संचालक डॉ जेपी दुबे ने बताया कि रक्तदान से शरीर और स्वास्थ्य को किसी तरह का नुकसान नहीं होता बल्कि इससे रक्तदाता को तमाम तरह के स्वास्थ्य संबंधी लाभ होते हैं। कार्यक्रम में डॉ सुधाकर मिश्रा, डॉ रुचि मिश्रा, दिवाकर मिश्रा, डॉ अनामिका मिश्रा, दीपक सिंह, हिमांशु गुप्ता आदि मौजूद रहे।

लाईव विजिटर्स

27343316
Live Visitors
Today Hits
Previous articleजौनपुर : श्री संगत जी मंदिर में धूमधाम से मनाई गई सीता नवमी
Next articleनोएडा ओपन नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में विराट ने जीता स्वर्ण पदक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏