जौनपुर : ताहिरपुर के धरिकार बस्ती में नामांकन करने पहुँचे एडी बेसिक

जौनपुर : ताहिरपुर के धरिकार बस्ती में नामांकन करने पहुँचे एडी बेसिक

सिकरारा।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक वाराणसी (एडी बेसिक) अवध किशोर सिंह ने गुरुवार को स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों का नामांकन कराने ताहिरपुर गांव के धरिकार बस्ती में पहुंचे। वहां अभिभावकों के साथ बैठक कर बच्चो को परिषदीय विद्यालयों में दाखिले हेतु प्रेरित किया। उन्होंने खुद अपने हाथों से बस्ती के 14 बच्चों का नामांकन प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर में किया।
मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक दिन में लगभग 12 बजे बीआरसी भवन पर पहुंचे। वहां खंड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव व एआरपी के साथ बैठक कर ब्लाक में नामांकन की स्थिति व पठन- पाठन की जानकारी ली। विद्यालय मे बच्चों के पठन पाठन व भौतिक परिवेश से बहुत खुश हुए। दिया कि सभी शिक्षक समय से विद्यालय पहुंचे और निर्धारित समय तक स्कूल में मौजूद रहे।
खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने बताया शिक्षको की उपस्थिति समय से हो इसके लिए न्याय पंचायत स्तर की टीम बनाई गई है। बताया कि टीम के लोग विद्यालय खुलने के समय स्कूलों पर जाकर वहां की फ़ोटो लेकर व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजकर स्थिति की जानकारी देते है। उन्होंने नामांकन की स्थिति को और भी तेज करने का निर्देश दिया। वहां से वे सीधे प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर पहुंचे। वहां कक्षाओं में जाकर छात्रों से सवाल किया तो बच्चों ने भी उत्साह के साथ सवालों का जमकर जबाब दिया।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष व विद्यालय के प्रधानाध्यापक अमित सिंह को ब्लाक में सर्वाधिक नामांकन के लिए तारीफ की। उन्होंने अभिभावकों से सम्पर्क कर अधिक से अधिक उपस्थिति के लिए जोर दिया। वहां से वे सीधे धरिकार बस्ती पहुंचे। वहां अपने हाथों से 14 बच्चो का नामांकन किया। नए कराने वाले बच्चों को उन्होंने कापी, पेंसिल रबर व टाफी बिस्किट देकर उनका हौसला बढ़ाया।
इस दौरान पूर्व माध्यमिक शिक्षक के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, राघवेंद्र सिंह, एआरपी शैलेश चतुर्वेदी, अनुपम श्रीवास्तव, सुरेश यादव, शैलेन्द्र यादव, उपाध्यक्ष राजीव सिंह, दिनेश यादव, मंजू जैसवार, आराधना उपाध्याय, गजाला बानो, श्यामधर यादव सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।

लाईव विजिटर्स

27343050
Live Visitors
Today Hits
Previous articleजौनपुर : शिक्षाविद व पत्रकार राजेन्द्र सोनी को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि
Next articleजौनपुर : अघोषित बिजली कटौती से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने सौंपा ज्ञापन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏