जौनपुर : धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजनों से हमारी संस्कृति होती है बलवती- डॉ अंजना

जौनपुर : धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजनों से हमारी संस्कृति होती है बलवती- डॉ अंजना

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया पर रविवार को आस्था और उल्लास के साथ हरियाली तीज का पर्व धूमधाम से मनाया गया। सोलह श्रृंगार कर हरे रंग के परिधान में महिलाओं ने गीत नृत्य के साथ झूले का लुत्फ लिया।
हरियाली तीज के इस मौके पर महिलाओं ने एक दूसरे को पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी का एहसास भी कराया। राष्ट्रीय हिंदू भगवा वाहिनी की मातृ शक्तियों ने हरियाली तीज के कार्यक्रम में अपने सनातन धर्म एवं संस्कृति का संदेश देते हुए और पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरूकता एवं संरक्षण के उद्देश्य के साथ कजरी और भक्ति गीतों के माध्यम से संदेश देना का प्रयास किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय हिंदू भगवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अंजना सिंह ने कहा कि ऐसे धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से हमारी धर्म संस्कृति को जीवंत करने का अवसर मिलता है और हम सभी को चाहिए कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करके अपने सत्य सनातन धर्म को जागृत और पुनर्जीवित करें क्योंकि हमारी धर्म संस्कृति और सभ्यता सबसे निराली है। वहीं आगे कहा कि पर्यावरण के प्रति भी जागरूक होने की आवश्यकता है जिससे कि ऑक्सीजन का स्रोत बना रहे। इस अवसर पर प्रियंका खुशबू श्रीवास्तव, पूजा श्रीवास्तव, अनीता सिंह, उषा सिंह, माधुरी सिंह, सुमन सिंह, अर्चना श्रीवास्तव, अनीता त्रिपाठी, सरला त्रिपाठी, रजनी, सोनू, सीमा आदि पदाधिकारी उपस्थित रहीं।
Previous articleजौनपुर : रक्तदान के प्रति युवाओं में बढ़ रही है जागरूकता- डॉ तारिक
Next articleजौनपुर : नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण कार्यक्रम का सीडीओ ने किया शुभारंभ
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏