जौनपुर : नगर पालिका ने तोड़ी दुकानें, व्यवधान डालने वालों के खिलाफ दी तहरीर

जौनपुर : नगर पालिका ने तोड़ी दुकानें, व्यवधान डालने वालों के खिलाफ दी तहरीर

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                कस्बे की पुरानी सब्जी मंडी स्थित नगर पालिका परिसर के बाहर की पुरानी दुकानों को पालिका ने ढहा दीं। पालिका यहां नए सिरे से दो मंजिला कॉम्प्लेक्स बनाएगी। जिसमें पुराने किरायेदारों के अलावा नए लोगों को दुकानें आवंटित होंगी। तोड़फोड़ के दौरान कुछ किरायेदारों ने बाधा डालने की कोशिश की। जिसके खिलाफ जेई द्वारा पुलिस तहरीर दी गई है। फिलहाल दुकानें टूटने के बाद किराएदारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।
बता दें कि पुरानी सब्जी मंडी में नगर पालिका परिषद की कई दुकानें पालिका ने दुकानदारों को किराए पर दे रखी थी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना के तहत इन दुकानों को तोड़कर फिर से दो मंजिला निर्माण होना है। उन दुकानों का दोबारा आवंटन होगा। पुराने किरायेदारों को नीचे दुकान मिलेगी जबकि ऊपरी मंजिल की दुकानें नए किरायेदारों को आवंटित होगी।
इस कड़ी में महीने भर पहले कुछ दुकानें तोड़ी भी गई थीं। शुक्रवार को एक बार फिर नायब तहसीलदार अमित कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी के नेतृत्व में प्रशासन ने बची दुकानों को खाली कराया और जेसीबी के जरिए गिरवा दिया। जिनकी दुकानें खाली नहीं थीं उन्हें कुछ घंटे की मोहलत भी दी गई। इस दौरान कछ लोगों ने बाधा पहुंचाने की कोशिश की। जिनके खिलाफ जेई धर्मेंद्र कुमार साह ने कोतवाली में तहरीर भी दी है।
पालिका के अधिशाषी अभियंता प्रदीप गिरी ने बताया कि यह कार्य 31 जनवरी 2022 तक हो जाना था। लेकिन तमाम कारणों से देरी हुई। उन्होंने कहा कि अधिकतम डेढ़ महीने के भीतर दुकानें बनवाकर लोगों को आवंटित कर दी जाएंगी। फिलहाल दुकानों के गिराए जाने के बाद दुकानदारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इनमें कई दुकानदार सब्जी बेचकर गुजारा करने वाले हैं।

लाईव विजिटर्स

27342816
Live Visitors
Today Hits
Previous articleजौनपुर : सामुदायिक शौचालय बनाने के लिए ग्रामीणों ने दिया प्रार्थना पत्र
Next articleजौनपुर : बरनवाल ज्वेलर्स के ध्वस्तीकरण को लेकर उद्योग व्यापार मण्डल आक्रोशित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏