जौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अंकपत्रों में त्रुटि संशोधन बंद, छात्र हो रहे हैं हलकान

जौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अंकपत्रों में त्रुटि संशोधन बंद, छात्र हो रहे हैं हलकान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अंकपत्र में त्रुटि संशोधन की प्रक्रिया बंद हो गई। इसके चलते हजारों की संख्या में छात्र छात्राएं कालेज कर्मी अभिभावक चक्कर लगाकर परेशान हैं। अंक पत्रों, उपाधि में त्रुटि के चलते नौकरियां व आगामी कक्षाओं में प्रवेश लेने में भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय में स्नातक व परास्नातक, बीपीएड, बीएड, एमएड के छात्र-छात्राओं के अंकपत्र की काफी त्रुटियां एवं भिन्नता हैं। यह त्रुटियां विश्वविद्यालय की एजेंसी, कॉलेजों और छात्रों तरफ से भी हुई। इसके चलते छात्र छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। विश्वविद्यालय, कालेज और एजेंसी की गलतियों का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और मऊ को मिलाकर तीन हजार से अधिक ऐसे छात्र-छात्राएं हैं, जिनके अंक पत्रों में पिता-माता, जन्मतिथि, वर्ष नामांकन संख्या समेत नाम में काफी त्रुटियां और भिन्नता हैं। खामियों को ठीक कराने के लिए छात्र-छात्राएं कालेज कर्मी अभिभावक विश्वविद्यालय का चक्कर काट रहे हैं लेकिन संबंधित विभाग से यह कहकर वापस कर दिया जा रहा है कि गड़बड़ियों के संशोधन का काम बंद हो गया है। संबंधित अधिकारी का आदेश नहीं होगा, तब तक त्रुटियां यथावत रहेंगी।
आजमगढ़ से आई रश्मि सिंह, राहुल शुक्ला, जितेन मिश्रा ने बताया कि अंकों पर नाम में त्रुटि हुई है। उसे ठीक कराने के लिए चक्कर लगा रहे हैं लेकिन यहां कोई कर्मचारी अधिकारी उनकी सुनने को तैयार नहीं है। जौनपुर से पवन मौर्या, शुभम पांडेय की भी यही परेशानी है। मऊ से आए हुए दिलीप सिंह ने कहा कि अंकपत्र सुधारवाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। इस संदर्भ में परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह ने बताया कि पुरानी एजेंसी जाने के चलते डाटा नई एजेंसी को दिया गया है। वह अपडेट करने में जुटी है, इधर रिजल्ट निकालने का दबाव है। इसमें मामला उलझा हुआ है। दो सप्ताह में डाटा अपडेट हो जाएगा। इसके बाद संशोधन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
Previous articleबरेली : कांवड़ियों पर पथराव, पुलिस ने पांच आरोपियों को लिया हिरासत में
Next articleजौनपुर : सर्राफा व्यवसायी के बाइक की डिक्की से उचक्कों ने उड़ाए आभूषण व नकदी
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏