जौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय लेगा 779 टीबी मरीजों को गोद

जौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय लेगा 779 टीबी मरीजों को गोद

# टीबी मरीजों की देखभाल करने वालों को कुलपति ने किया सम्मानित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में शनिवार को क्षय रोगियों को गोद लेकर टीबी मुक्त कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शिक्षकों,अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कुलपति ने सम्मानित किया। अगले चरण में शासन के निर्देश पर 779 टीवी मरीजों को गोद लेने का निर्णय किया गया।

 

विदित है कि फरवरी 2021 में प्रदेश की माननीय राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल के निर्देश के क्रम में 66 टीबी मरीजों को गोद लिया गया था। जिसमें 65 मरीज टीबी मुक्त हो गए। इस अवसर पर अपने संबोधन में कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि टीबी मरीजों को गोद लेना नेक कार्य है। विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं महाविद्यालयों से पूरी उम्मीद है कि आगे भी क्षय रोगियों को गोद लेकर उन्हें टीबी मुक्त करने में अपना अभिन्न योगदान देंगे। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में सामाजिक कार्यों को गति देने के लिए लोगों के सहयोग से एक कोष बनाया गया है इससे कोविड काल में लोगों की सेवा की गई।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि मानवता के विकास के लिए टीबी मुक्त कराने की जरूरत है। विश्वविद्यालय के शिक्षक इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. विजय सिंह ने कहा कि सभी शिक्षकों को जो भी क्षयरोगी देखभाल के लिए मिलेंगे वह इस कार्य को निष्ठा पूर्वक करेंगे। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ राकेश कुमार यादव ने विगत वर्ष में गोद लिए गए रोगियों की अद्यतन रिपोर्ट प्रस्तुत की।

इस अवसर पर मंचासीन परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह, शिक्षक संघ के महामंत्री राहुल सिंह, प्राचार्य प्रो.शम्भू राम, प्रबंधक राजीव कुमार सिंह, चिकित्साधिकारी करंजाकला डॉ योगेश प्रताप सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रो अजय प्रताप सिंह, प्रो बीडी शर्मा, प्रो रामनारायण, प्रो वंदना राय, प्रो आलोक कुमार गुप्ता, डॉ सतेन्द्र प्रताप सिंह, डॉ राजकुमार, डॉ संतोष कुमार, डॉ संजीव गंगवार, डॉ रजनीश भास्कर, डा प्रदीप कुमार, डॉ सुनील कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ जाह्नवी श्रीवास्तव, डॉ. वनिता सिंह, डॉ. झांसी मिश्रा, डॉ. अमरेंद्र सिंह, डॉ. मनोज पांडेय, सहायक कुलसचिव बबिता, अमृत लाल, डॉ. सुमन यादव, डॉ. बलवंत सिंह, डॉ. नितिन राय समेत अन्य लोग सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। संचालन समन्वयक डॉ. राकेश कुमार यादव ने एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रो. देवराज सिंह ने किया।

लाईव विजिटर्स

27347639
Live Visitors
Today Hits
Previous articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में वृद्ध घायल
Next articleजौनपुर : आधार से मोबाइल अटैच कराने के लिए पोस्ट ऑफिस पर उमड़े किसान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏