जौनपुर : मजबूत इरादों के साथ युवाओं को देखना चाहिए बड़े सपने- जिलाधिकारी

जौनपुर : मजबूत इरादों के साथ युवाओं को देखना चाहिए बड़े सपने- जिलाधिकारी

# स्वावलंबी भारत अभियान के अंतर्गत उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन का आयोजन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   स्वावलंबी भारत अभियान के अंतर्गत उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन का आयोजन नगर के तिलकधारी महाविद्यालय के बलरामपुर सभागार में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि मजबूत इरादों के साथ युवाओं को बड़े सपने देखने चाहिए।असफलता से घबराए बिना प्रयास करते रहना चाहिए।युवाओं को नौकरी पाने वाला नहीं अपितु नौकरी देने वाला बनना चाहिए। युवा चाहे तो मजबूत इच्छाशक्ति से कुछ भी प्राप्त कर सकता है।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता व स्वदेशी जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय ने कहा कि सरकार द्वारा सैकड़ों योजनाएं चलाई जा रही है परंतु युवाओं को उचित जानकारी ना होने के कारण युवा चाहकर भी आत्मनिर्भर नहीं बन पाता है। हमारा लक्ष्य है युवाओं के बीच में जाकर जनजागरण करना जिससे युवा स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर हो सके। भारत को विश्व में अग्रणी स्थान पर पहुंचाने का एकमात्र माध्यम उद्यमिता व स्वरोजगार है। जनमानस की सहभागिता से ही इसे संभव किया जा सकता है। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि समाजसेवी व लेखिका डॉ अंकिता राज रही। डॉ अंकिता ने कहा की महिलाओं को आगे बढ़कर स्वावलंबी बनने की ओर कदम बढ़ाना चाहिए। आज महिलाएं नित नए आयामों के माध्यम से लोगों के लिए प्रेरणा का कार्य कर रहीं है। कार्यक्रम समन्यवक डॉ मनोज कुमार पाण्डेय ने स्वावलंबन विषय पर प्रस्तावना रखी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आलोक कुमार सिंह ने अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से युवाओं को संबल मिलता है जिससे वे स्वरोजगार के लिए सकारात्मकता के कार्य करते हैं। कार्यक्रम के अंत में सफल उद्यमियों का सम्मान जिलाधिकारी के हाथों किया गया। कार्यक्रम का संचालन एबीवीपी के विभाग संयोजक उद्देश्य सिंह ने किया। उक्त कार्यक्रम में प्रो हिमांशु सिंह, प्रो आर एन ओझा, डॉ संध्या सिंह, ममता, विवेक, प्रिंस त्रिपाठी, दिव्यांशु, प्रशांत, अभिषेक, उत्सव, रवि, पवन समेत आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : अजीत सिंह ने किया सहायक कुलसचिव का पदभार ग्रहण
Next articleजौनपुर : अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट परिवार ने रक्तदान कर कारगिल शहीदों को किया नमन
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏