जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज द्वारा नेत्र सुरक्षा जागरूकता शिविर का आयोजन

जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज द्वारा नेत्र सुरक्षा जागरूकता शिविर का आयोजन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 लायंस क्लब क्षितिज के तत्वावधान में शहर के मानिक चौक स्थित ब्लॉसम स्कूल में आंखों के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के उद्देश्य से निःशुल्क नेत्र जागरूकता शिविर लगाया गया। जहां पर लगभग 80 लोगों को आंखों की सुरक्षा व देखभाल के प्रति जागरूक किया गया और आंखों के बचाव के उपाय बताये गए।इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ सुधांशु श्रीवास्तव नेत्र रोग विशेषज्ञ ने बताया कि आंखों की देखभाल उसकी एक्सरसाइज कैसे करते हैं और कैसे आंखों को रोगों से बचाया जा सकता है।

डॉक्टर श्रीवास्तव ने बताया कि करोना कॉल की वजह से ऑनलाइन शिक्षा के कारण बहुत से बच्चों की आंखों में विकार उत्पन्न हो गया है उसको योगा के माध्यम से और पीले रंग के फल जिनमें की विटामिन ए अच्छी मात्रा में पाया जाता है खाने से ठीक किया जा सकता है। दवाइयों का सेवन कम से कम किया जाना चाहिए। डॉक्टर श्रीवास्तव ने बच्चों को बहुत ही आसान शब्दों में योगा का फार्मूला बताया। लैपटॉप या मोबाइल पर काम करते समय 20 मिनट बाद 20 मीटर दूरी पर किसी एक केंद्र बिंदु को 20 सेकंड के लिए देखना इससे हमारी आंखें व्यवस्थित ढंग से काम करेंगी। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष लायन शशांक सिंह रानू ने नियमित रूप से गाजर का सेवन करना आंखों के लिए लाभदायक होना बताया।

इस अवसर पर लायन विष्णु सहाय अध्यक्ष, लायन देव आनन्द सचिव, लायन अजीत सोनकर कोषाध्यक्ष, ब्लॉसम स्कूल की प्रधानाचार्या, शिक्षकगण व तमाम छात्र आदि उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम के अंत में संस्थापक अध्यक्ष शशांक सिंह रानू द्वारा मुख्य अतिथि तथा उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।
Previous articleजौनपुर : रंगदारी मांगने के दो आरोपियों को पुलिस ने नई दिल्ली से किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : सात वाहनों के पार्ट्स के साथ कबाड़ व्यवसायी गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏