जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज ने दिलाई मतदान के लिए शपथ

जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज ने दिलाई मतदान के लिए शपथ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                समाज सेवा क्षेत्र में जनपद की अग्रणी संस्था लायंस क्लब क्षितिज ने सभी को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें लोगों को 7 मार्च को होने वाले चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में बूथों पर पहुंचकर मतदान करने के लिए लोगों में उत्साह भरा गया।
इस अवसर पर स्वीप कोऑर्डिनेटर लायन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने बताया कि मतदान का प्रतिशत गांव की अपेक्षा शहरों में कम है अतः शहरी मतदाता इस बार इस प्रतिशत को बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक घरों से निकलकर मतदान करें और आसपास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। यदि हमारे जनपद जौनपुर का मतदान 70% या उससे अधिक हो जाता है तो हमारे जौनपुर का नाम उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान पर होगा इसी कड़ी में मुस्तफा जी ने सभी को शपथ दिलाई कि 7 मार्च को होने वाले मतदान में हम सब इस महापर्व के सहभागी बने और अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।
लायंस क्लब क्षितिज के अध्यक्ष लायन जय कृष्ण साहू जैकी ने आए हुए सभी लोगों का अभिवादन किया व आगे होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की तथा अगले 7 मार्च तक इस मतदाता जागरूकता अभियान को लगातार चलाने का आश्वासन दिया व कई बूथों पर मतदाता जागरूकता सेल्फी प्वाइंट लगाने का वादा भी किया। इस अवसर पर लायंस क्लब क्षितिज के निवर्तमान अध्यक्ष व जोन चेयर पर्सन लायन दिलीप सिंह ने कहा कि आप सभी समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आते हैं अतः आप समाज को मतदान के लिए जागरूक करें। आप अपने आसपास के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित करें।क्योंकि हमारे सारे पर्व प्रतिवर्ष आते हैं लेकिन यह महापर्व केवल 5 वर्षों में एक बार ही मनाने का मौका मिलता है अतः 7 मार्च के इस महापर्व को आप सभी ऐतिहासिक बनाने में अपनी भरपूर सहभागिता दे।
संस्थापक अध्यक्ष लायन शशांक सिंह रानू ने भी सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया व कहा कि आप अपने मनपसंद प्रत्याशी व सरकार को मत अवश्य दें। अपना प्रतिनिधि चुनने में जनता स्वयं जिम्मेदार होती है। इसलिए लोकतांत्रिक प्रणाली में मतदान का विशेष महत्व है। मतदाता देश के विकास की एक अहम कड़ी होता है। जो देश या प्रदेश की कमान अपने द्वारा चुने गए प्रतिनिधि के हाथों में सौंपता है। इस प्रकार एक सही प्रतिनिधि का चयन करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति में मतदान को लेकर जागरूक होना अनिवार्य है।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे सचिव प्रदीप सिंह ने कहा भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसका अर्थ यह है कि यहां की सरकार लोकतंत्र के नियमों के आधार पर चुनी जाती है। लोकतंत्र के नियमों में 5 वर्षों में एक बार ही चुनाव किया जाता है। 5 वर्षों में एक बार होने वाले इस चुनाव में विशेष भूमिका हम सभी नागरिकों की होती है और हमारा एक एक वोट हमारे मनपसंद की पार्टी या नेता का चुनाव करता है। अतः अपने मत को बेकार मत जाने दे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और आसपास के लोगों को भी किसी भी तरह से समझा-बुझाकर पोलिंग बूथ तक जरूर लेकर जाएं जिससे इस राष्ट्रीय पर्व को धूमधाम से संपन्न किया जा सके।

इस मतदाता जागरूकता अभियान में चेयर पर्सन चेतना साहू, अर्चना सिंह, सचिव नीतू सिंह, कोषाध्यक्ष अजीत सोनकर, सुषमा सोनकर, विष्णु सहाय, सीमा सहाय, अतुल सिंह,आराधना सिंह, सर्वेश जयसवाल, नीलम जयसवाल, धर्मेंद्र सेठ, किरण सेठ, संजय गुप्ता, आशीष सिंह, डॉक्टर प्रिया सिंह, जगन्नाथ मोदनवाल शुड्डू, दिलीप जायसवाल, बबिता जायसवाल, शिवेंद्र सेठ, आशीष मौर्य, वंशिका, अतुल चतुर्वेदी, विशाल बर्नवाल, एकता बर्नवाल, संजय जयसवाल, दीपशिखा, सुनील जायसवाल, देवानंद, शिल्की श्रीवास्तव, वैभव श्रीवास्तव, राजीव गुप्ता संजय बैंकर, दीपक साहू, चांदनी साहू, डॉ प्रशांत द्विवेदी, डॉ आकांक्षा द्विवेदी, ज्योति जायसवाल आदि लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई वह अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने का वादा किया।

लाईव विजिटर्स

27320351
Live Visitors
6511
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : प्रतियोगिताओ में पूजा, सत्यार्थ,‌ सुंदरम, हर्षवर्धन रहे अव्वल
Next articleजौनपुर : सिकरारा ब्लॉक प्रमुख को भाजपा ने किया पार्टी से निष्काषित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏