जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज सशक्त महिलाओं को किया सम्मानित

जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज सशक्त महिलाओं को किया सम्मानित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                लायंस क्लब क्षितिज ने नगर के एक होटल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नगर के विभिन्न क्षेत्रों से समाज में अग्रणी भूमिका निभा रही महिलाओं को सम्मानित किया। आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डॉ अंकिता राज ने बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रही।डॉ अंकिता राज ने महिलाओं की परिवार व समाज में जिम्मेदारी, उनके अधिकारों, सुरक्षा, पारिवारिक मूल्य, टाइम मैनेजमेंट और पारिवारिक बजट के बारे में चर्चा की और स्वयं को जौनपुर की बेटी बताया।

विशिष्ट अतिथि सोनम गुप्ता जी जो दीवानी न्यायालय जौनपुर में सिविल जज हैं उपस्थित रहीं। उन्होंने अपनी एक कविता के माध्यम से नारी शक्ति के बारे में बताया। इस अवसर पर डॉ ज्योति सिन्हा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। वह डी लिट की उपाधि से सम्मानित होने वाली जनपद जौनपुर की प्रथम महिला हैं। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि मैं जौनपुर की बहू हूँ और लायंस क्लब क्षितिज ने जो सम्मान मुझे दिया है मुझे भी ऐसे कार्य करने को प्रेरित करता है कि मैं आपके दिए गए सम्मान का मान रख सकूं।कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों को माल्यार्पण व अंगवस्त्रम देकर किया गया। इसके उपरांत जौनपुर के विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस क्रम में सुश्री नीता वर्मा जो महिला कल्याण अधिकारी हैं को प्रशासनिक क्षेत्र से, श्रीमती सरिता मिगलानी को व्यापार क्षेत्र में, उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉ अंजू कन्नौजिया को चिकित्सा क्षेत्र में, श्रीमती नीतू सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में, श्रीमती कृष्णा चौरसिया को व्यापार जगत से, श्रीमती मंजू जायसवाल जी को नृत्य व खेलकूद क्षेत्र से, सुश्री पारुल नंदा जी को संगीत एवं कला क्षेत्र से और सुश्री समृद्धि साहू को महिला सुरक्षा व ताइक्वांडो में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया। संस्था अध्यक्ष चेतना साहू ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा की धरती से लेकर आकाश तक के हर क्षेत्र में महिलाओं का अतुलनीय योगदान रहा है।तत्पश्चात जोन चेयरपर्सन अर्चना सिंह ने अपने उद्बोधन में नारी की प्रचंड शक्ति का विस्तृत वर्णन किया और आए हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। संस्था सचिव नीतू सिंह ने सभी नारी शक्तियों से आह्वाहन किया कि आप ना डरे, ना रुके आगे बढ़ती रहें। संस्थापक अध्यक्ष यवनिका सिंह ने महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में चर्चा की अंत में कार्यक्रम संयोजक वंदना गुप्ता व आराधना सिंह ने आए हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

लॉयनेस श्रद्धा जायवाल द्वारा कार्यक्रम का सुंदर संचालन किया गया। लायन डॉ प्रिया सिंह, सिल्की श्रीवास्तव, रेखा सिंह, सुषमा सोनकर, वंशिका सिंह, सीमा सहाय, आराधना सिंह, रिंकी श्रीवास्तव, ज्योति जायसवाल, निशा कनौजिया, अंजली गुप्ता ने सभी सम्मानित अतिथियों का जीवन परिचय दिया। इस अवसर पर नीलम जायसवाल, जूही सिंह, पूनम जायसवाल, किरण सेठ, शिल्पी जायसवाल, मीना गुप्ता, सिल्की जायसवाल, शिवानी चौरसिया, बबीता जायसवाल, चांदनी साहू, सुधा बैंकर आदि ने अपनी सक्रिय सहभागिता दी।

लाईव विजिटर्स

27275419
Live Visitors
1143
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : महिला दिवस पर सीएचसी की चिकित्सक और नर्सों को किया सम्मानित
Next articleजौनपुर : अंतराष्ट्रीय महिला दिवस का हुआ आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏