जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज ने मनाया हिंदी नववर्ष

जौनपुर : लायंस क्लब क्षितिज ने मनाया हिंदी नववर्ष

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               लायंस क्लब क्षितिज द्वारा हिंदी नववर्ष व चैत्र नवरात्रि के अवसर पर भव्य डांडिया महोत्सव का आयोजन शहर के एक लॉन में किया गया, जिसमें शहर के तमाम गणमान्य लोगों ने शिरकत कर हिन्दू नववर्ष व डांडिया महोत्सव का आनंद लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत लायन संजय गुप्ता दवारा माँ की आरती गाकर व विशिष्ट अतिथि लायंस क्लब इंटरनेशनल 321E के उप मंडलाध्यक्ष सौरभ कांत व राजुल श्रीवास्तव, संस्थाध्यक्ष जय कृष्ण साहू व चेतना साहू, संस्थापक अध्यक्ष शशांक सिंह रानू व यवनिका सिंह, जोन चेयरपर्सन दिलीप सिंह व अर्चना सिंह, सचिव प्रदीप सिंह व नीतू सिंह, कोषाध्यक्ष अजीत सोनकर व सुषमा सोनकर, उपाध्यक्ष विष्णु सहाय व सीमा सहाय, डायरेक्टर अतुल सिंह व आराधना सिंह आदि ने मां दुर्गा की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया। तत्पश्चात वृंदावन से आई झांकी ने राधा कृष्ण की झांकी व वृंदावन के फूलों की होली से लोगो का मन मोह लिया, इसके साथ ही संस्था की महिलाओं दवारा माँ दुर्गा के चरणो में भव्य डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव जी (खेल व युवा कल्याण) ने कहा कि लायंस क्लब क्षितिज ने बहुत ही कम समय में सेवा और सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़ हिस्सा लेकर समाज में अपना अलग स्थान बनाया है। इसके साथ ही उन्होंने क्लब के इसी तरह आगे बढ़ने की मंगल कामना की। विशिष्ट अतिथि डॉ क्षितिज शर्मा ने कहा कि मै जब भी इस संस्था में आता हूँ, सदस्यों को एक नई ऊर्जा से भरा हुआ पाता हूँ और जितने कम समय में इस संस्था ने पूरे डिस्ट्रिक के ८४ क्लब्स के बीच में अपना अलग स्थान बनाया है वह काबिले तारीफ है। विशिष्ट अतिथि लायंस क्लब के उप मंडल अध्यक्ष सी.ए. सौरभ कांत जी ने कहा कि जो सेवा भाव और समर्पण कि भावना लायंस क्लब क्षितिज के सदस्यों अंदर दिखाई देती है वह आज तक मैंने किसी भी अन्य क्लबों में नहीं देखा। इस संस्था ने आगे और अच्छा करने के लिए सभी क्लबों के लोगो को प्रेरित किया।
समारोह के अंत में डांडिया में प्रतिभाग किये लोगो को अवार्ड दिए गए। जिसमे बेस्ट कपल डांस के लिए लायन विशाल बरनवाल और एकता बरनवाल को व बेस्ट मेल डांस के लिए विवेक सेठी को प्रथम व अमिताभ गुप्ता को द्वितीय पुरस्कार व बेस्ट फीमेल डांस के लिए प्रिया सिंह को प्रथम पुरस्कार व दीपशिखा को द्वितीय पुरस्कार दिया गया। इसी क्रम में बेस्ट ड्रेसअप मेल के लिए आशीष सिंह को व बेस्ट ड्रेसअप फीमेल के लिए आकांक्षा द्विवेदी को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन संजय गुप्ता व अवनींद्र तिवारी ने किया। अंत में लायंस क्लब क्षितिज के अध्यक्ष जय कृष्ण साहू ने कहा कि हिंदू भारतीय संस्कृति के अनुसार नववर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से हिन्दू नववर्ष प्रारंभ होता है इस दिन से चैत्र नवरात्रि का 9 दिन का महापर्व का भी प्रारंभ होता है और इसी दिन से सभी तरह के नए कार्य प्रारंभ किए जाते हैं। चूंकि इस दिन से संपूर्ण भारत का नववर्ष प्रारंभ होता है इसीलिए हमें हिंदू नव वर्ष बड़े धूमधाम से मनाना चाहिए साथ मे आये हुए सभी अथितियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर डॉ बीएस उपाध्याय, ब्रम्हेश शुक्ला, पंडित रजनीकांत द्विवेदी, निशा कांत द्विवेदी, शिवेन्द्र सेठ, सुनील जायसवाल, सुनील कुमार कनौजिया, विनय बरौतिया, वैभव श्रीवास्तव, संजय जयसवाल, सर्वेश जयसवाल, राजीव गुप्ता, नितीश सिंह, नीरज सिंह, मनीष मौर्य, डॉ प्रशांत द्विवेदी, डॉ चंदन गुप्ता, अचल साहू, अजय पाल, आनंद साहू, अतुल चतुर्वेदी, दीपक साहू, देवानंद, देवेंद्र सिंह पिंकू, देवेश जी वैश्य, धर्मेंद्र सेठ, दिलीप जयसवाल, के साथ नगर के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27297152
Live Visitors
5686
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : “स्कूल चलों अभियान” के तहत निकाली गई जागरूकता रैली
Next articleजौनपुर : जनप्रतिनिधियों के हितों की सुरक्षा को प्राथमिकता- बृजेश सिंह प्रिंशु
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏