जौनपुर : लेखपाल, कानून-गो समेत 19 लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

जौनपुर : लेखपाल, कानून-गो समेत 19 लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  फर्जी दस्तावेजों के आधार पर महिला को जमीन का मालिक बनाने और उसे मृत घोषित कर जमीन को बेचने के मामले में पुलिस ने दो लेखपाल, राजस्व निरीक्षक समेत 19 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी, साजिश रचने और मारपीट धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है।

खेतासराय थाना क्षेत्र के अमरेथुआ गांव निवासी त्रिभुवन गुप्ता पुत्र प्यारेलाल ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि वह लखनऊ में रहकर वकालत करते हैं। गांव में उनकी जमीन और बाग है। जिसके मालिकान त्रिभुवन, सुरसत्ती देवी, कमलेश कुमार, सुरेश कुमार, मेवालाल, नन्हकू, राम पलट हैं। उक्त सम्पत्ति में लेखपाल दिनेश कुमार राय द्वारा बिना किसी आदेश के गांव की चनरा देवी पत्नी दूधनाथ का नाम दर्ज कर दिया। बाद में उनके रिश्तेदारों और लेखपाल व कानून-गो ने मिली-भगत से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नवंबर 2021 में चनरा देवी को मृत घोषित कर सम्पत्ति को अपने नाम करा लिया। जिसका कुछ हिस्सा बेच भी दिया जबकि चनरा देवी अभी जीवित है। मामले की जानकारी होने पर भुक्तभोगी ने जब इसकी जांच पड़ताल शुरू की तो आरोपी उसके साथ मारपीट और धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने लेखपाल इंदराज, लेखपाल दिनेश कुमार राय, राजस्व निरीक्षक रजनीश कुमार, मुन्शीलाल, जय प्रकाश, अजय कुमार, अखिलेश कुमार, राजकुमारी निवासी गोधना थाना पवईं जनपद आजमगढ़, ओमप्रकाश, दीपक, सूरज, विशाल, अभिषेक, रेखा रानी निवासी नवादा कलां जनपद अंबेडकर नगर, रितिक कुमार, शारदा देवी, भारत, शिव पूजन गुप्ता निवासी अमरेथुआ थाना खेतासराय व भारत लाल निवासी वार्ड नंबर सात खेतासराय पर धोखाधड़ी, साजिश रचने, मारपीट व धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज किया। मामले में प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्य ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
Previous articleजौनपुर : अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, बाल-बाल बचे लोग
Next articleजौनपुर : दहेज हत्या में वांछित तीन आरोपियों को 48 घण्टे के अन्दर पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏