जौनपुर : शिक्षकों के सहयोग से बीएसए ने शुरु किया भूसा दान अभियान

जौनपुर : शिक्षकों के सहयोग से बीएसए ने शुरु किया भूसा दान अभियान

# गोशाला में शिक्षकों ने 15 क्विंटल भूसा किया दान

सिकरारा।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  जिला प्रशासन की पहल पर चलाए जा रहे भूसा दान महादान अभियान के तहत सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों के सहयोग से चांदपुर गोशाला में आज 15 क्विंटल भूसा दान किया।
ब्लाक के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा सहयोग किये गये विभिन्न स्थानों से एकत्रित भूसा को ग्राम प्रधान द्वारा ट्रैक्टर पर लादकर शिक्षक चाँदपुर स्थित गोशाला पर पहुंचे। विभिन्न गांवो से एकत्रित 15 क्विंटल भूसा बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल, खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने चांदपुर गौशाला पर उपस्थित होकर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह और पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में भूसा केयर टेकर को सौंपा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शासन के मंशानुसार आज भूसा दान अभियान चांदपुर सिकरारा से शुरु किया गया है मै प्रत्येक दिन स्वयं उपस्थित होकर अपने शिक्षकों से भूसा दान की अपील करूंगा जिससे किसी पशुशाला मे भूसा की कोई कमी ना हो। भूसा दान देने वालो में प्रमुख रूप से सुशील कुमार उपाध्याय, प्रमोद सिंह, हरिश्चंद्र विश्वकर्मा, राजेश यादव, शिवकांत सिंह अपने साधन से भूसा दान दिया।
प्रशासन से शिक्षकों का भूसा गोशाला तक पहुंचाने का अनुरोध किया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि शिक्षकों द्वारा स्वेक्षा से बिना किसी दबाव के दान देने की अपील की जिससे गौशाला में भूसा की कमी न पड़े। खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने बताया कि शीघ्र ही शिक्षकों के सहयोग से विशुनपुर और पोखरियापुर केंद्र को 100 कुंतल भूसा उपलब्ध करा दिया जायेगा। इस अवसर पर एआरपी शैलेश चतुर्वेदी, राजेंद्र प्रताप, संतोष सिंह गोली, श्री प्रकाश मिश्र हरीश चंद राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।
Previous articleगाजीपुर : दूसरे दिन भी चलती रही ग्राम प्रधान के कार्यों की जांच…
Next articleजौनपुर : रास्ते को लेकर पट्टीदारों में हुई जमकर मारपीट, सात घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏