जौनपुर : सामूहिक विवाह की तैयारियां पूर्ण

जौनपुर : सामूहिक विवाह की तैयारियां पूर्ण

# रविवार को सृष्टि पैलेस में 15 जोड़ों का होगा पाणिग्रहण संस्कार

तेजीबाज़ार।
संदीप गुप्ता
तहलका 24×7
                    श्री ऊमर वैश्य समिति जौनपुर के तत्वाधान में होने वाले द्वितीय नि:शुल्क सामूहिक विवाह की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। रविवार को 15 जोड़ों की शादी सृष्टि पैलेस मुंगरा बादशाहपुर में सकुशल संपन्न कराई जायेगी। किसी भी शादी वाले जोड़ों से एक भी पैसा नहीं लिया गया है, यह ऊमर वैश्य समिति जौनपुर में होने वाली द्वितीय निःशुल्क सामूहिक शादी का आयोजन होगा उक्त बातें जिलाध्यक्ष जगदीश ऊमर वैश्य जी ने कही इस दौरान उन्होंने बताया कि सामूहिक विवाह के संयोजक अशोक जी हैं। 
उन्होंने बताया कि 15 जोडों की शादी में स्वजातीय दानदाताओं ने खुलकर मदद किया कुछ लोगों ने गृहस्थी उपयोग हेतु सामान देकर सहयोग किया तो वही अधिकांश स्वजातीय बंधुओं ने नगद राशि के रूप में सहयोग किया। इस दौरान मौके पर उपस्थित अखिल भारतीय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिलमुनि ऊमर वैश्य ने बताया कि इसके पहले हुए प्रथम नि:शुल्क सामूहिक विवाह में 16 जोड़ों की शादी सकुशल संपन्न कराई गई थी, जिसमें हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी, इस वर्ष होने वाले सामूहिक विवाह के आयोजन हेतु दो पैलेस और एक इंटर कॉलेज की बुकिंग की गई है जिसमें दूर-दराज़ से आने वाले सभी स्वजातीय बंधुओं के रहने, खाने-पीने आदि की व्यवस्थाएं की जाएगी
रविवार को होने वाले 15 शादियों हेतु वर-वधू पक्ष के लिए अलग अलग से 15 रूम भी बुक कराए गए हैं, इस सामूहिक विवाह में देश के कोने कोने में प्रवास कर रहे उमर वैश्य समाज के स्वजातीय बंधुओं का आगमन होना है, शादी में उपस्थित होने के लिए लोग बहुत ही उत्साहित है, उन्होंने ये भी कहा कि ऐसे बड़े आयोजन करने के लिए ऊमर वैश्य समाज के स्वजातीय बंधुओं ने जो हौसला दिखाया है अपने आप में बहुत बड़ी बात है।
महामंत्री डॉ राकेश ने कहा कि जिस तरह से समाज में लोगों की सोच सामूहिक विवाह में शादी करने की थी आज उनके लड़के-लड़कियों की शादी सामूहिक विवाह में हो रही है, इस नि:शुल्क द्वितीय सामूहिक विवाह में अच्छे परिवार के बेटे-बेटियों की शादियां हो रही है जो बड़े ही विधि-विधान से कराई जा रही है। इन्होंने कहा कि जैसा कि इसके पूर्व में श्री उमर वैश्य समिति के तत्वाधान में प्रथम सामूहिक विवाह हुआ था उससे भी अच्छा इस वर्ष कराने की कोशिश होगी।
सामूहिक विवाह आयोजन हेतु तेजीबाजार क्षेत्र वालों को आमंत्रण पत्र देते के लिए पधारे राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिलमुनि, जिलाध्यक्ष जगदीश, जिलासमिति के महामंत्री डॉ राकेश, संगठन मंत्री संगमलाल, घनश्याम, जिला मीडिया प्रभारी संदीप गुप्ता पत्रकार, सोनू, लक्ष्मीचंद्र, मनीष, नन्हे सहित सभी लोग आमंत्रण पत्र देने में शामिल रहे।

लाईव विजिटर्स

27287531
Live Visitors
5109
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : प्रिंशू के दोबारा जीत पर मिठाई खिलाकर दी गई बधाई
Next articleजौनपुर : शिक्षविद् डॉ मनराज यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर संगोष्ठी आयोजित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏