जौनपुर : सीएससी केन्द्रों पर मनाया गया अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस

जौनपुर : सीएससी केन्द्रों पर मनाया गया अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस

# योग शिविरों में लोगों को उत्तम स्वास्थ्य हेतु किया गया जागरुक

जौनपुर।
अनूप जायसवाल
तहलका 24×7
                 अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले के सीएससी केन्द्रों पर सुबह से ही योग शिविरों का आयोजन किया गया। जिसमें आस-पास के नागरिक तथा अन्य लोगों ने भी योग शिविर में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर योग के जरिये उत्तम स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य सीएससी वीएलई द्वारा किया गया।प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अर्न्तगत सीएससी ई-गर्वनेन्स सर्विसेज इण्डिया लि. द्वारा योग दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर सीएससी केन्द्रों पर गणमान्य लोगों, सम्मानित ग्राम प्रधानों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। लोगों को उत्तम स्वास्थ्य हेतु योग के फायदे बताये तथा सीएससी केन्द्रों पर मिल रही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं जैसे-आयुष्मान भारत, ई-श्रम, नेशनल पेंशन स्कीम, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना इत्यादि के बारे में भी जागरुक किया।सीएससी जिला प्रबंधक प्रेम नारायण सिंह व जिला कोर्डिनेटर अनुराग सिंह ने बताया कि सीएससी ई-गर्वनेन्स सर्विसेज इण्डिया लि. के केन्द्र प्रत्येक ग्राम पंचायत और वार्डों में स्थित है तथा ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों को भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने के साथ-साथ ग्रामीणों को शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति भी जागरुक करने का कार्य कर रहे हैं।
Previous articleजौनपुर : बीज कार्यालय पर ताला देख किसान मायूस होकर लौटे
Next articleजौनपुर : गन्ना कृषक महाविद्यालय में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏