जौनपुर : सेनापुर शहीद स्तंभ पर लगे राष्ट्रीय ध्वज की रस्सी का रिंग महीनों से टूटा

जौनपुर : सेनापुर शहीद स्तंभ पर लगे राष्ट्रीय ध्वज की रस्सी का रिंग महीनों से टूटा

# महीनों से उतार कर रखा गया है राष्ट्रीय ध्वज, “हर घर तिरंगा” मिशन को लग रहा पलीता

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                  स्थानीय क्षेत्र के सेनापुर गांव में भारी भरकम लागत से निर्मित शहीद मनरेगा उद्यान पार्क के शहीद स्तंभ के पास जिला प्रशासन के द्वारा शहीदों के शहादत के सम्मान में देश की आन बान शान को दर्शाता 51 फूट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाया गया है। जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजकारन नैयर की गरिमामय उपस्थिति में किया गया था।

 

राष्ट्रीय ध्वज शहीद मनरेगा उद्यान पार्क को चार चांद लगा रहा था जिसे देखने के लिए सुबह व शाम लोगो की काफी भीड़ इकट्ठा होती देखी जाती था पर आलम यह है कि ध्वज के खम्भे में लगी रिंग टूट जाने से ध्वज को उतार लिया गया। ध्वज को उतारे आज महीनों से भी ज्यादा का समय बीत गया पर आज तक किसी भी जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि का ध्यान उतारे गये राष्ट्रीय ध्वज पर नही पड़ी जबकि शासन व प्रशासन द्वारा लगातार पूरे साल आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

महीनो भर से उतारे गये ध्वज को लेकर जब ग्राम प्रधान अरविंद चौहान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिस खम्भे के पोल में ध्वज की रस्सी रोटेट होती है उसकी रिंग टूट गई है जिसके कारण ध्वज को नहीं लगाया जा सकता है उन्होंने बताया कि रिंग के टूटने की खबर जैसे हुई तत्कालीन खण्ड विकास अधिकारी अनिल कुमार कुशवाहा व सचिव हरिहर राम को अवगत कराया गया। सूचना पाकर दोनो लोग मौके पर आकर देखकर चले गये उन्होंने बताया की ध्वज को हम किसी भी तरह लगा देते पर 51 फूट ऊंचाई होने के नाते रिंग को ठीक कर पाना बड़ा ही मुश्किलों भरा कार्य है जो हम नही कर सकते हैं।

 

विडंबना देखिए जहां शासन स्तर से देश व्यापी बृहद कार्यक्रम हर घर तिरंगा कार्यक्रम चलाया जा रहा है तो वहीं सेनापुर शहीद स्तंभ के पास जिला प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय ध्वज लगा दिया गया पर उसकी देखभाल का उचित प्रबंधन नही किया गया। जिससे स्थानीय लोगों में काफी रोष व्याप्त है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी माज अख्तर से टेलीफोनिक वार्ता कर मामले से अवगत कराया गया तो उन्होनें मामले को गंभीरता से लेते हुए खण्ड विकास अधिकारी को जल्द से जल्द ध्वज के पोल में लगी रस्सी को ठीक कराने का निर्देश दिये।
Previous articleजौनपुर : प्राणघातक दोहरे ने बुझा दिया एक और घर का चिराग… 
Next articleजौनपुर : तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से वृद्ध की दर्दनाक मौत
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏