जौनपुर : सेवा व समर्पण की प्रतिमूर्ति थे बाबू श्रवण कुमार सेठ- ओमप्रकाश

जौनपुर : सेवा व समर्पण की प्रतिमूर्ति थे बाबू श्रवण कुमार सेठ- ओमप्रकाश

# संघ संचालक श्रवण कुमार सेठ की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                  सोंधी विकास खण्ड के संघ संचालक श्रवण कुमार सेठ की स्मृति में शाहगंज होटल पैलेस में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया किया गया जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा विकास मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव एवं भाजपा निषाद पार्टी गठबंधन के क्षेत्रीय विधायक रमेश सिंह ने शिरकत  की। सर्वप्रथम श्रवण कुमार सेठ के चित्र पर माल्यार्पण किया गया, तत्पश्चात् उपस्थित गणमान्य अतिथियों ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश हुए उन्हें एक कुशल संघ का प्रणेता बताया।
राज्य मंत्री ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि बाबू श्रवण कुमार सेठ एक समर्पित संघ के कार्यकर्ता थे उनके लिए राष्ट्र प्रथम था। उनका इस प्रकार से हमें छोड़ कर चले जाना संघ की शाहगंज की इकाई के लिए एक अपूर्णिय क्षति हैं, हमें और आप को उनके द्वारा बताए कार्यो को आगे बढ़ाना ही उनके लिए हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। क्षेत्रीय विधायक ने उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबू जी का पूरा जीवन ही संघ को समर्पित था, अस्वस्थ होतें हुए भी संघ के कार्यों में भाग लेना उनकी समर्पित भावना को दर्शाता था. मेरा तो उनसे कुछ ही बार की मुलाकात थी मगर जितनी थी उतनी यादगार हैं वो हमेशा संघ की उन्नति के विषय में सोचते थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल ने बताया कि किस प्रकार उन्होंने अपनी जन्म भूमि बलिया को छोड़कर पहले खेतासराय को अपना निवास स्थान बनाया तत्पश्चात् शाहगंज में आकर रहने लगे, जिस जगह उन्होंने अपना निवास स्थान बनाया उस सड़क का नाम उन्होंने रामकृष्ण रख दिया था, मैं क्षेत्रीय विधायक और राज्य मंत्री जी से यह आग्रह करूँगा कि आप उस सड़क का नाम संघ के उस समर्पित आत्मा के नाम पर श्रवण कुमार सेठ करने में अपनी सहमति दे। जिसे क्षेत्रीय विधायक रमेश सिंह ने स्वीकार करते हुए कहा कि मैं अपने स्तर से यह पुरी कोशिश करूँगा कि उस सड़क का नाम श्रवण जी के नाम से हो।

अंत में वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष गीता जायसवाल ने अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बाबूजी हम लोगो के पथप्रदर्शक थें उनका तो हम लोगो के साथ व्यक्ति गत लगाव था उनका इस प्रकार चले जाना हमलोगों के लिए व्यक्ति गत क्षति हुई है।

श्रद्धांजलि देने वालों में मुख्य रूप से राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव, क्षेत्रीय विधायक रमेश सिंह, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल, वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष गीता जायसवाल, मंच संचालन कर्ता रज्जू भैया अनिल कुमार मोदनवाल, श्रवण कुमार सेठ के पुत्र जेपी सेठ, आदि लोग उपस्थित  रहें।
Previous articleजौनपुर : भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट, पांच घायल
Next articleआजमगढ़ पुलिस ने खोली 26 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट, बढ़ाई चौकसी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏