जौनपुर : 11 को महिलाएं स्कूटी रैली के माध्यम से करेंगी मतदान करने हेतु जागरूक

जौनपुर : 11 को महिलाएं स्कूटी रैली के माध्यम से करेंगी मतदान करने हेतु जागरूक

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है मतदाताओं को जागरूक करने की कवायद भी तेज़ होती जा रही है। स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में 11 फरवरी को इंग्लिश क्लब (अम्बेडकर तिराहा से आगे) से समय प्रातः 10 बजे महिलाएं स्कूटी रैली के माध्यम से मतदाताओं को 7 मार्च को मतदान करने हेतु जागरूक करेंगी। रैली सदभावना पुल तक जायेंगी।
इस सम्बंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल की अध्यक्षता में उनके कक्ष में तैयारी बैठक हुई। जिसमें डॉ गोरखनाथ पटेल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में महिलाएं पिंक कपड़े पहन कर, हेलमेट, मास्क लगाकर स्कूटी रैली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरूक व प्रेरित करेंगी। आगे उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग करने से ही लोकतंत्र के महापर्व में योगदान दिया जा सकता है। इसलिए सभी महिला पुरुष दिव्यांग मतदाता अपना कर्तव्य निभाते हुए आगामी 7 मार्च को मतदान ज़रुर करें। डी सी प्रशिक्षण सुरेश पाण्डेय ने कहा कि मज़बूत लोकतंत्र के गठन के लिए सभी मतदाताओं की भागीदारी आवश्यक है, इसलिए प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार के कर्तव्य को निभाते हुए अपना वोट ज़रुर करें।

स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि जनपद के जेंडर रेशियों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है, अब सभी मतदाताओं विशेषकर महिलाओं की जिम्मेदारी है कि स्वयं मतदान करें तथा अपने परिवार व समाज के अन्य लोगों को भी मतदान करने हेतु जागरूक व प्रेरित करें। इस अवसर पर परिसर में मतदाता जागरूकता सेल्फ़ी प्वाइंट का शुभारंभ हुआ। जिस पर लोगों ने खूब फोटो खींच कर मतदान करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर राजू सिंह, एसआरजी डॉ अखिलेश सिंह, प्रीति श्रीवास्तव, अर्चना सिंह, ममता श्रीवास्तव, विजय लक्ष्मी यादव, ममता सरकार, सीमा सिंह, नीतू सिंह, मीरा देवी, आदि उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27341465
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : गलतफहमी में दूसरे के घर पहुंची एसओजी टीम
Next articleजौनपुर : और …जब एसएनसीयू ने दिया सहारा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏