देश की धरोहर को बचाने में योगदान जरूरी- प्रो. निर्मला एस मौर्य

देश की धरोहर को बचाने में योगदान जरूरी- प्रो. निर्मला एस मौर्य

# नवाचार केन्द्र में मनाया गया राष्ट्रीय नागरिक सेवा दिवस

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  मिशन शक्ति टीम के सहयोग से वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में आजादी के अमृत महोत्सव, मिशन शक्ति फेज- 4 के अन्तर्गत विश्वविद्यालय प्रांगण के नवाचार केन्द्र में राष्ट्रीय नागरिक सेवा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि आज की युवाओं को यह देखने की जरूरत है कि वे देश को क्या दे रहे हैं? उन्हें देश को आगे बढ़ाने के लिए सजग योगदान देने की जरूरत है।

कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाए रखना ही हमारा परम कर्तव्य होना चाहिए और इसके लिए आज की युवाओं और नागरिकों को आगे आने की जरूरत है। विशिष्ट वक्ता सह आचार्य अंग्रेजी विभाग, मेहरावा पीजी कालेज डॉ राज बहादुर यादव ने कहा कि समाज सेवा से हमारे व्यक्तित्व का विकास संभव है और इसके लिए समाज में महिलाएं मुख्य योगदान दे रही हैं। डॉ जाह्नवी श्रीवास्तव ने कहा कि विद्यार्थियों को लक्ष्य हमेशा ऊंचा रखना चाहिए और जौनपुर की मिट्टी में ऐसी बात है कि यहां के छात्र-छात्राएं कुछ भी करने की काबिलियत रखते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी मिशन शक्ति टीम छात्र छात्राओं को पूरी तन्मयता से जागरूक करने का कार्य कर रही है।मुख्य वक्ता डॉ सुरेश कुमार जिला प्रचारक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा कि समाज, देश व राष्ट्र के नागरिकों की सेवा में योगदान देने वाला ही जाग्रत राष्ट्र की अखण्डता, एकता व प्रभुता को बनाए रख सकती है इसलिए हम सभी को मिलकर इसके लिए कार्य करने की जरूरत है। कार्यक्रम का संचालन आयोजन सचिव डॉ वनिता सिंह ने किया।

स्वागत भाषण डॉ जाह्नवी श्रीवास्तव तथा धन्यवाद सह समन्वयक डॉ विनय वर्मा ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉ प्रियंका एवं मिशन शक्ति सदस्य डॉ सोनम झा, डॉ रेखा पाल, डॉ पूजा सक्सेना का विशेष योगदान रहा। तकनीकी सहयोग, शोध छात्र अवनीश विश्वकर्मा ने किया। इसके अलावा शिक्षकगण प्रोफेसर एके श्रीवास्तव, डॉ नृपेंद्र सिंह, डॉ रजनीश भास्कर, डॉ सुशील कुमार, डॉ राजेश कुमार, विवेक पांडे, आलोक मौर्य, अर्पित श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार, सनी कुमार, सरोज, पीयूष यादव, अंतिमा, वैष्णवी श्रीवास्तव, मोनिका मौर्या, आजाद केसरी, सत्यम यादव, लालू यादव आदि उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27303283
Live Visitors
4188
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleमुख्यमंत्री से मिल विधायक ने रखा शाहगंज के विकास का खाका
Next articleमहाविद्यालयों की परीक्षा का पीयू अधिकारियों ने किया निरीक्षण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏