बालयोगी करन ने अपने गुरूओं को अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित

बालयोगी करन ने अपने गुरूओं को अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                  अपने गुरूओं के प्रति सम्मान समर्पण और आत्मियता के पर्व गुरू पूर्णिमा के शुभ अवसर बाल योगी करन ने अपने गुरू एवं पतंजलि योगपीठ शाहगंज ईकाई के अध्यक्ष डॉ राघवेंद्र प्रताप सिंह एवं कोषाध्यक्ष योग गुरु ओम् प्रकाश चौबे को अंगवस्त्र देकर उनकें प्रति अपनी निष्ठा तथा गुरु शिष्य की परम्परा को निभाया।गौरतलब है कि लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित प्राइमरी पाठशाला के प्रागंण में गत कई वर्षों से नि:शुल्क योग प्रशिक्षण का कार्यक्रम चल रहा है। इसी निशुल्क योग प्रशिक्षण में अपने गुरूओं के सानिध्य में बालयोगी करन योग की बारीकियों को सीख कर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों एवं सरकारी अस्पताल में समय समय पर निशुल्क अपनी सेवाएँ देता रहता है।

गुरूओं के प्रति सम्मान की भावना से गदगद होकर डॉ राघवेंद्र प्रताप सिंह ने अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि एक गुरु की तपस्या तब सफल होती है जब उसके द्वारा शिक्षित शिष्य समाज में अपना नाम रोशन करता है। हम सभी गुरूओं को इस बात का फक्र है कि हमने एक ऐसे शिष्य को यह ज्ञान दिया है जो हमारा नाम रोशन कर रहा है। अपने आशिर्वचन में योग गुरु ओम् प्रकाश चौबे ने कहा कि बालयोगी करन जब बहुत छोटा था तभी से योग के प्रति इसका लगाव देखकर हम लोग बहुत ही आश्वस्त हो गये थे कि यह समाज में अपनी अलग पहचान बनाने के साथ साथ हमलोगों का नाम भी रोशन करेगा जो कि यह कर रहा है, मैं ऐसे होनहार शिष्य को अपना आशीर्वाद देता हूँ कि यह इसी प्रकार आगें बढ़ता रहें। बालयोगी करन क्षेत्र के ही सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के बारहवीं का छात्र हैं अपनी इन्ही उपलब्धियों के कारण यह छात्र अपने कालेज के शिक्षकों का भी बहुत चहेता है।
Previous articleगाजीपुर : हाई-वे किनारे फेंकी मिली सैकड़ों पैकेट दवाईयां
Next articleजौनपुर : सीएमओ ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏