भागवत कथा… त्रैतापों से मुक्ति का सहज मार्ग

भागवत कथा… त्रैतापों से मुक्ति का सहज मार्ग

खुटहन।
संतलाल सोनी
तहलका 24×7
                 क्षेत्र अंतर्गत सौरइयां गांव में पत्रकार शिव शंकर दूबे के आवास पर आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में जुटे श्रद्धालुओं को ब्यास पीठ से संबोधित करते हुए पंडित अखिलेश चन्द्र मिश्र आचार्य ने कहा कि श्रीमद् भागवत सभी धर्म ग्रंथो में अति प्राचीन है। इसे आस्था एवं विश्वास पूर्वक श्रवण कर लेने मात्र से दैहिक, दैविक और भौतिक, तीनों त्रैतापो से मुक्ति पा जाता है। यदि इसमें बताए मार्ग को हम अपने आचरण में समाहित कर लेते हैं, तो ईहलोक से मुक्ति मिलना तय है।श्री महराज ने कहा कि चौरासी लाख योनियों में करोड़ो वर्ष तक भटकते रहने के बाद बड़े भाग्य से यह मानव तन मिला है।

यह शरीर, सृष्टि निर्माता की सर्वश्रेष्ठ रचना है। पूरे ब्रहमाण्ड में ईश्वर के सबसे नजदीक रहने वाली योनि मानव की है। कड़ी तपस्या के बाद हम यहाँ तक पहुंचे है। अब तो बस थोड़ा सा ही प्रयास और बाकी रह गया है। जिसके बल पर हमारा साक्षात्कार उस परमपिता परमेश्वर से होने वाला है। इस लिए इस स्वर्णिम अवसर को हाथ से मत जाने दीजिए। कथा प्रारंभ से पूर्व ब्लाक प्रमुख बृजेश यादव व भाजपा किशान मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र उपाध्याय ने संयुक्त रूप से आचार्य और उनके सहयोगी पांच पंडितो को अंगवस्त्रम और स्मृति चिह्न भेट कर आशीर्वाद लिया। इस मौके पर मुन्ना सिंह, राना यादव, प्रदीप यादव, डॉ हौसिला दूबे आदि मौजूद रहे। आयोजक रविशंकर दूबे ने आगंतुको के प्रति आभार प्रकट किया।

लाईव विजिटर्स

27320132
Live Visitors
6292
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : रात दस बजे के बाद डीजे बजा तो… होगी कठोर कार्रवाई
Next articleजौनपुर : अवैध असलहे के साथ युवक गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏