वाराणसी : नौवीं के छात्र की मौत से आक्रोशित केंद्रीय विद्यालय के छात्र धरने पर बैठे

वाराणसी : नौवीं के छात्र की मौत से आक्रोशित केंद्रीय विद्यालय के छात्र धरने पर बैठे

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
केंद्रीय विद्यालय बीएचयू में नौवीं के छात्र मयंक यादव (14) की मौत के बाद छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार सुबह छह बजे ही छात्र विद्यालय गेट पर पहुंचे और विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। इस दौरान कुछ पूर्व छात्र और मयंक की बहन भी मौजूद रही। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने समझा- बुझाकर छात्रों को शांत कराया। नियमानुसार कार्रवाई के आश्वासन पर छात्र माने।

सोमवार को सीर गोवर्धनपुर स्थित अपने घर में मयंक ने फंदा लगाकर जान दे दी थी। मंगलवार सुबह हाथ में वी वांट जस्टिस लिखी तख्तियां लेकर छात्र केंद्रीय विद्यालय बीएचयू गेट पर पहुंचे और गेट बंद कर धरने पर बैठ गए। उनका कहना था कि विद्यालय में छात्रों के साथ सही तरीके से व्यवहार नहीं किया जाता है। इसकी शिकायत बाल संरक्षण और केंद्रीय विद्यालय संगठन से भी की जा चुकी है। मयंक के गलती से मोबाइल लेकर विद्यालय आ जाने पर वाइस प्रिंसिपल ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। यहीं नहीं उसको विद्यालय आने से मना करने का नोटिस भी वाइस प्रिंसिपल ने दिया था। छात्रों ने कहा कि आए दिन छात्रों को संस्पेंड करने की धमकी भी दी जाती है। छात्रों ने वाइस प्रिंसिपल और प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

# बहन ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई

मयंक की बहन और केवी बीएचयू में दसवीं की छात्रा तनिष्का ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर भाई की मौत की जांच की मांग कर न्याय की गुहार लगाई है। अपने पत्र में लिखा है कि विद्यालय प्रबंधन की ओर से छात्रों के साथ सही बर्ताव न करने की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

# 28 जुलाई को मिला था मयंक को नोटिस

केंद्रीय विद्यालय बीएचयू के प्राचार्य की ओर से मयंक को 28 जुलाई को नोटिस दिया गया था। मयंक के पिता संतोष कुमार यादव के नाम से दिए गए नोटिस में मयंक पर अनुशासनहीनता, विद्यालय के नियमों का पालन न करने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद से मयंक परेशान था।

Previous articleआधुनिकता की भेंट चढ़ती जा रही कजरी और सावन का झूला… 
Next articleगाजीपुर : चालक को झपकी आने से पुल से टकराई एंबुलेंस, मरीज सहित दो की मौत
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏