सरजू प्रसाद संस्था ने क्षय रोगियों को वितरित किया पौष्टिक आहार

सरजू प्रसाद संस्था ने क्षय रोगियों को वितरित किया पौष्टिक आहार

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था जज कॉलोनी के कार्यालय पर राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत संस्था द्वारा गोद लिए क्षय रोगियों को पौष्टिक आहार किट का वितरण किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार ने किया।
इस दौरान टीवी हॉस्पिटल के एसटीएस नवीन कुमार सिंह ने कहा कि टीवी के किसी भी लक्षण वाले व्यक्ति की बलगम की एक खाली पेट तथा एक 6 घंटे के अंतराल पर दूसरे नमूने की माइक्रोस्कोप से जांच करते हैं। जांच में माइकोबैक्टीरियम ट्यू्बरकुलोसिस होने पर उसका इलाज शुरू करते हैं। टीवी की जांच व इलाज सरकारी अस्पताल में निशुल्क उपलब्ध है। डीपीसी सलिल कुमार यादव ने कहा कि डीआर टीवी से ग्रसित मरीज के खांसने व थूकने से उसके जीवाणु से दूसरे व्यक्ति को भी डीआरटीवी हो जाती है इससे समाज मे डीआर टीवी तेजी से फैल सकती है। मरीज को डॉक्टर की सलाह के अनुसार पूरा कोर्स अवश्य करना चाहिए। बीच-बीच में इलाज नहीं छोड़ना चाहिए ऐसा करने पर मरीज की हालत खतरनाक हो सकती है तथा ज्यादा बिगड़ सकती है। निक्षय पोषण योजना में मरीजों के खाते में डायरेक्ट पैसा भेजा जा रहा है। उक्त अवसर पर प्रवक्ता सुबाष कुमार चौधरी, मनीष सोनी, अतुल कुमार श्रीवास्तव, प्रवेश कुमार मौर्य, सुरेश शुक्ला, रंजना शुक्ला, वरिष्ठ पत्रकार दीपक श्रीवास्तव, विश्वजीत, मोहम्मद समीर, शकुंतला देवी इत्यादि लोग प्रमुख रूप से शामिल रहे। संस्था सचिव/ पूर्व अध्यक्ष बाल न्यायालय संजय उपाध्याय ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
Previous articleजौनपुर : अखंड भारत के निर्माण का लेना है संकल्प- अजय पांडेय
Next articleजौनपुर : बदलापुर पुलिस ने किया बाइक चोरों का पर्दाफाश, एक कबाड़ी समेत दो गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏