सुल्तानपुर : दहेज हत्या के आरोपी पति को सात वर्ष की कैद

सुल्तानपुर : दहेज हत्या के आरोपी पति को सात वर्ष की कैद

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
                 दहेज हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए आरोपी पति को एडीजे चतुर्थ राजेश नारायण मणि त्रिपाठी ने बृहस्पतिवार को सात वर्ष की कैद व 30 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। आरोपी ससुर को कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है, जबकि सास की मुकदमे के दौरान मौत हो गई है।
अमेठी के बाजार शुकुल थाने के ग्राम पूरे भगोले मौजा मकदूमपुर कलां निवासी पारसनाथ के पुत्र मनोज कुमार की शादी 2010 में मुसाफिरखाना के ग्राम पूरे जबर निवासी रामराज की पुत्री श्यामकली के साथ हुई थी। आरोप है कि दहेज में साइकिल, टीवी व 10 हजार रुपये की मांग को लेकर ससुरालीजन श्यामकली को प्रताड़ित करते थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने 16 मई 2014 को श्यामकली की हत्या कर दी थी। मृतका के पिता रामराज की तहरीर पर आरोपी पति मनोज कुमार, सास रामकली व ससुर पारसनाथ के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया था।
मुकदमे के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से छह गवाह कोर्ट में पेश किए गए थे। बुधवार को एडीजे चतुर्थ राजेश नारायण मणि त्रिपाठी ने आरोपी पति मनोज कुमार को दोषी करार देते हुए जेल भेजने का आदेश दिया था। आरोपी को सजा सुनाने के लिए कोर्ट ने बृहस्पतिवार की तिथि नियत की थी। एडीजे चतुर्थ राजेश नारायण मणि त्रिपाठी ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपी पति मनोज कुमार को सात वर्ष की कैद व 30 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाकर जेल भेजने का आदेश दिया। अदालत ने आरोपी ससुर पारसनाथ को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है, जबकि आरोपी सास रामकली की मुकदमे के दौरान मौत हो गई है।
Previous articleजौनपुर : जेसीआई शाहगंज शक्ति ने धूमधाम से मनाया “सावन आयो रे”
Next articleसुल्तानपुर : आठ लाख की स्मैक के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏