हेमवतीनंदन बहुगुणा के कार्यों को भुलाना मुश्किल- साज़िद आज़मी

हेमवतीनंदन बहुगुणा के कार्यों को भुलाना मुश्किल- साज़िद आज़मी

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                     पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा जोशी के स्मृति में मुंबई में आयोजित कवि सम्मेलन में ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की शिरकत के लिए जौनपुर पहुँचे, हेमवती नंदन बहुगुणा समिति आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष साज़िद आज़मी ने कहा कि पूर्व सीएम ने उर्दू को रोज़ी रोटी से जोड़ने का कार्य किया है। अनेक लोक कल्याणकारी कार्य किए है। हमेशा धर्मनिरपेक्ष को बढ़ावा दिया है। दलीय विचार धारा से उपर उठकर लोगों की भलाई के लिए कार्य किया है।
वह क्षेत्र के मनेछे गांव में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे, उन्होंने कहा कि पुर्वांचल में उत्तर भारतीयों की संख्या अधिक है। यहाँ के लोग ज़्यादा संख्या में मुंबई में रहते है। इसी वजह से मुंबई में रंग शारदा हॉल में मई माह में विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दिग्गजों का जमावड़ा के साथ ही एनसीपी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार, राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, सांसद रीता बहुगुणा जोशी, सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ज़ेड के फैजान शिरकत कर रहे है।
जिलाध्यक्ष ने बताया कि उनका हिंदी काव्य के साथ ऊर्दू अदब से अटूक प्रेम के चलते ढाई दशक से कवि सम्मेलन का आयोजन होता रहा है। दो साल से कोरोना के चलते कार्यक्रम स्थगित रहा। उन्होंने बताया कि अब तक वे आजमगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली समेत जौनपुर में विजिट कर लोगों का शामिल होने के लिए आमंत्रित कर चुका हूँ। वार्ता में हाजी जियाउद्दीन, मो सालिम, आरिफ़ प्रधान, शाह आज़म, मास्टर तुफैल अहमद, अबू हमजा समेत अन्य लोग शामिल रहे।

लाईव विजिटर्स

27297213
Live Visitors
5747
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : स्मार्ट फोन व टेबलेट पाते ही खिले छात्र छात्राओ के चेहरे
Next articleवीरता व बलिदान के प्रतीक थे महाराणा प्रताप- पद्मश्री चंद्रशेखर सिंह
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏