29 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

आजमगढ़ : छत से टपक रहा पानी, रिकार्ड हो रहे खराब, जिम्मेदार बेफिक्र

आजमगढ़ : छत से टपक रहा पानी, रिकार्ड हो रहे खराब, जिम्मेदार बेफिक्र

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
               मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के सामने स्थित फाइलेरिया विभाग का भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। बरसात होते ही छत से पानी टपकने लगता है और कार्यालय में पानी लग जाता है। पानी लगने के कारण पिछले साल कार्यालय में रखे सभी रिकार्ड खराब हो गए थे। इस बार भी पानी लगने से फाइलों में सीलन लगना शुरू हो गया है। इस कार्यालय के पुन: निर्माण कराए जाने या कहीं और स्थापित करने के लिए फाइलेरिया विभाग पिछले कई सालों से सीएमओ को पत्र लिख रहा है लेकिन अभी तक कुछ हुआ नहीं।
जर्जर भवन में कर्मचारियों के काम करने से हमेशा खतरा बना रहता है। मंडलीय चिकित्सालय कैंपस में फाइलेरिया विभाग का भवन है। यहां से पहले सीएमओ कार्यालय संचालित होता था। दस वर्ष पूर्व नए भवन का निर्माण होने से सीएमओ कार्यायल वहां चला गया। यहां पर फाइलेरियां विभाग को शिफ्ट कर दिया गया। फाइलेरिया विभाग के भवन का मिंयाद पूरी होने से काफी जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है। इस विभाग में 28 कर्मचारी कार्यरत हैं। गर्मी और सर्दी के मौसम में तो किसी प्रकार काम चल जाता है लेकिन बरसात शुरू होते ही छत से पानी टपकने लगता है।
इतना ही नहीं थोड़ी सी बरसात हुई नहीं कि कार्यालय में पानी भर जाता है। कर्मचारी अपनी कुर्सी तक पहुंचने के लिए कार्यालय में ईंटें लगाए हुए हैं जिसके कि पैर पानी में न जा सके। कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर जर्जर कार्यालय में फाइलों को निपटाने को मजबूर हैं। फाइलेरिया विभाग द्वारा पिछले कई साल से सीएमओं को जर्जर भवन के निर्माण या कई ओर शिफ्ट करने के लिए पत्रक दिया जा रहा है लेकिन विभाग कुछ नहीं कर रहा। कर्मचारियों को हमेशा किसी अनहोनी का भय बना रहता है।
जिला फाइलेरिया अधिकारी शेषधर द्विवेदी ने बताया कि फाइलेरिया कार्यालय पूरी तरह से जर्जर हो चुका है बरसात में छत से पानी टपकता है। कार्यालय में पानी लगने से पिछले वर्ष सभी रिकार्ड खराब हो गए थे। इसका निर्माण कराने या कहीं और शिफ्ट करने के लिए कई बार सीएमओं को पत्रक दिया गया लेकिन कुछ नहीं हो रहा। जर्जर भवन केे कारण कर्मचारी भी हमेशा भयभीत रहते हैं। सीएमसओ डॉ. आईएन तिवारी ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में है। इसके लिए शासन को पत्र भेजा गया है। ऊपर से आदेश मिलते ही आगे का काम शुरू हो जाएगा। कहीं जगह भी नहीं है कि विभाग को वहां पर शिफ्ट किया जाय सके।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37123379
Total Visitors
625
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This