30.1 C
Delhi
Tuesday, May 7, 2024

गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी की ऋषिता का चयन यूपी पुलिस में

गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी की ऋषिता का चयन यूपी पुलिस में

# मुख्यमंत्री ने किया गाजीपुर की बेटी को लखनऊ में संम्मानित

खानपुर, गाजीपुर। 
अंकित मिश्रा 
तहलका 24×7 
             क्षेत्र अंतर्गत गैबीपुर स्थित गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी की अंतरराष्ट्रीय ताईक्वांडो खिलाड़ी ऋषिता राय का चयन उत्तर प्रदेश पुलिस में हो गया है। ऋषिता राय तहसील के ही पिपनार गाँव निवासी अरविंद राय व रेनू राय की पुत्री हैं और विगत 2017 से ताईक्वांडो कोच अमित कुमार सिंह के संरक्षण में गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी गैबिपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं हैं।ऋषिता के कोच अमित कुमार सिंह ने बताया कि ऋषिता एक अंतरराष्ट्रीय ताईक्वांडो खिलाड़ी हैं और आरम्भ से ही इसका ब्यक्तित्व बहुत ही प्रतिभावान व अनुशासित रहा है।
श्री सिंह ने बताया कि ऋषिता को अंडर 14 बालिका वर्ग में 2019 के स्कूली खेलों व फेडरेशन के राष्ट्रीय प्रतियोगिता दोनो में ही नेशनल चैंपियन होने का गौरव प्राप्त हो चुका था।लॉकडाउन के पश्चात पुनः ऋषिता ने अपना प्रदर्शन जारी रखा और नासिक में आयोजित इंडिया टीम के ट्रायल में चयनित हुई और विगत वर्ष यूरोपियन देश बुल्गारिया में आयोजित जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा पूरे विश्व को मनवाया। इसी उपलब्धि को देखते हुए ऋषिता को भारतीय खेल प्राधिकरण ने बैंगलोर स्थित साउथर्न प्रशिक्षण शिविर में विशेष प्रशिक्षण हेतु अवसर भी प्राप्त हुआ है।
बताते चलें कि उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “कुशल खिलाड़ियों की उत्तर प्रदेश पुलिस में सीधी भर्ती” की सूचना लगते ही ऋषिता उक्त प्रक्रिया में सम्मलित हुई और पहले ही बार मे सभी ट्रायल, पत्राचार और मेडिकल में सफलता हासिल करती गई और अंततः बुद्धवार को लखनऊ स्थित लोक भवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ऋषिता राय को उत्तर प्रदेश पुलिस की नियुक्ति पत्र प्रदान किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस में चयनित होने से गदगद ऋषिता राय की माता रेनू राय व पिता अरविंद राय के खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने बताया कि परिवार पूरी तरह किसानी पर निर्भर था, बेटी की खेल के माध्यम से नौकरी लगने से हमारे परिवार की आर्थिक स्थिति अब मजबूत होगी।दोनो अभिभावकों ने इसका पूरा श्रेय ऋषिता के कोच अमित कुमार सिंह को दिया और बताया कि ऋषिता का बड़ा भाई ऋषी राय भी ताईक्वांडो का अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है और वो भी अमित सर के संरक्षण में निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, सब कुछ अच्छा रहा तो ऋषी के तरफ से भी खुशखबरी जल्द आ सकती है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37265787
Total Visitors
773
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी

दिन भर चले सियासी भूचाल पर बोले धनंजय : तीन बार धोखा दे चुकी हैं बहन जी # जेल में...

More Articles Like This