35.1 C
Delhi
Tuesday, April 30, 2024

जौनपुर : एनसीसी कैडेटों को दिया गया हथियार प्रशिक्षण

जौनपुर : एनसीसी कैडेटों को दिया गया हथियार प्रशिक्षण

# सर्वोदय इण्टर कॉलेज में कैडेटों को कराया गया अभ्यास

खेतासराय
अज़ीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
           क्षेत्र अंतर्गत खुटहन मार्ग पर स्थित सर्वोदय इण्टर कॉलेज खुदौली में एनसीसी के 98 बटालियन के कैडेटों को हथियार का परीक्षण कराया गया। जिसमें उनको हथियार को चलाने और बारीकियों के बारे में बताया गया। उक्त प्रशिक्षण कार्य जौनपुर एनसीसी के 98 बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल निकेत सिंह नेगी के निर्देशन में सकुशल सम्पन्न हुआ।
तहलका प्रतिनिधि के अनुसार उक्त कॉलेज प्रांगण में शुक्रवार की सुबह एनसीसी कैडेटों को ए व बी प्रमाण- पत्र की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले कैडेटों को 5.56 एमएम इंसास राइफल, 7.62 एसएलआर राइफल एवं पॉइंट 22 राइफल को खोलना, जोड़ना व उसकी विशेषताओं के बारे में बताते हुए प्रशिक्षक मण्डल में सूबेदार त्रिया हवलदार अमरीक सिंह के साथ हवलदार हेमंत द्वारा कैडेटों को अच्छी तरह से प्रशिक्षण देते हुए अभ्यास कराया गया।
इस दौरान कॉलेज के प्रधानाचार्य अनिल कुमार उपाध्याय ने प्रशिक्षकों का आभार व्यक्त करते हुए कैडेटों को क्रेडिट स्कोर अच्छी तरह से प्रशिक्षण लेने की बात कहते हुए बारीकियों को समझने की बात कही, जो जीवन में आगे चलकर लोगों को जागरूक करने के भी काम आ सके। इसके अलावा कैप्टन राजेश यादव, सेकेंड ऑफिसर विनोद कुमार मिश्रा, प्रवक्ता दिनेश कुमार गुप्ता, रेखा यादव आदि लोगों ने प्रशिक्षण में सहयोग प्रदान किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37158735
Total Visitors
607
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जिम्मेदारी भूलकर पार्टी समर्थक बन गए सेक्टर मजिस्ट्रेट साहब 

जिम्मेदारी भूलकर पार्टी समर्थक बन गए सेक्टर मजिस्ट्रेट साहब  # आदर्श आचार संहिता को तार तार करने का वीडियो वायरल,...

More Articles Like This