35.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : गोमती तट स्थिति मंदिरों के सुंदरीकरण के लिए 7.91 करोड़ रुपये स्वीकृत

जौनपुर : गोमती तट स्थिति मंदिरों के सुंदरीकरण के लिए 7.91 करोड़ रुपये स्वीकृत

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  सदर विधानसभा में विकास की कड़ी में दो और सौगात जनपद वासियों को मिलने जा रही है आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव ने बताया कि नगर में गोमती तट के पास मंदिर के सुंदरीकरण और घाटों के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दो परियोजनाओं की प्रशासकीय और वित्तीय स्वीकृति मिल गई है जिसकी जानकारी उत्तर प्रदेश शासन के अनु सचिव संजीव कुमार श्रीवास्तव ने 13 दिसंबर 2021 को महानिदेशक पर्यटन उत्तर प्रदेश को पत्र के माध्यम से दी। इन दोनों परियोजनाओं में लगभग 7.91 करोड़ रुपया खर्च होंगे जिस की प्रथम किस्त जारी कर दी गई थी।

पहली परियोजना नगर गोमती नदी के तट शाही पुल के पास हनुमान मंदिर राम जानकी मंदिर, काली जी का मंदिर, दुर्गा जी का मंदिर और शिव जी का मंदिर के पर्यटन विकास सुंदरीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 6.75 करोड़ रुपये एवं दूसरी परियोजना शास्त्री पुल के पास बलुआ घाट चकप्यार अली स्थित शिव मंदिर एवं हनुमान मंदिर के पर्यटन विकास सौंदर्यीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 1.16 करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य मंत्री के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना के तहत हनुमान घाट, बजरंग घाट पर पहले से ही काम चल रहा है और दो परियोजना स्वीकृत हो जाने के कारण गोमती नदी के दोनों किनारों पर सुंदरता बढ़ जाएगी पर्यटन की दृष्टि से भी जनपद वासियों को लाभ मिलेगा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37118194
Total Visitors
614
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This